दिनेश कार्तिक के करियर पर पत्‍नी दीपिका पल्लीकल का दिल जीत लेने वाला आई प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा…

चार बार की कोमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट दीपिका दीपिका पल्लीकल ने अपने पति दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ की हैं। कार्तिक ने क्रिकेट के मैदान पर अपना आखिरी बार आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच राजस्थान रॉयल्स बनाम आरसीबी के मैच में खेलते नजर आए। हालांकि, कार्तिक ने अभी तक ऑफिशियल तरीके से संन्यास को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने अपने एक्स पर एक ट्वीट शेयर, जिसमें दिनेश कार्तिक की वाइफ उनकी तारीफ के पुल बांध रही है।

Dinesh Karthik की पत्नी Dipika Pallikal ने उनकी तारीफ में पढ़े कसीदे

दरअसल, दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका पल्लीकल ने कहा कि सोचो जब चीजें होनी होती हैं, तो वे होती हैं। दीपिक आरसीबी द्वारा एक्स पर शेयर की गई एक वीडियो में कह रही है कि जब हम 2013 में मिले, तो यह बहुत तेजी से पता चला कि हम एक-दूसरे के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं और मुझे लगता है कि सब कुछ ठीक हो गया। एक चीज जो मैंने वास्तव में उससे सीखी है, वह यह है कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है, तो उसे टीम से बाहर कर दिया जाता है, बस दो या तीन दिन होते हैं जब वह शांत होता है, और फिर वह अपने पैरों पर वापस खड़ा हो जाता है। आगे क्या करना है इसके बारे में सोच रहा हूं।

दीपिका ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि अगर कोई उनकी जगह होता तो वह कब का अपना हौसला छोड़ देता। मैं एक एथलीट हूं और उन्हें करियर के अलग-अलग मोड़ पर देखकर मुझे लगा अगर मैं उनक जगह होती तो कब का हार मान जाती, लेकिन मुझे लगता है कि हमेशा करो या मरो या कभी हार न मानने वाला रवैया हमेशा से रहा है।

‘कार्तिक पर हमें गर्व है’- दीपिका पल्लीकल

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने अपने आईपीएल करियर में काफी टीमों के लिए खेला है, लेकिन दीपिका को उम्मीद है कि आरसीबी उनके लिए सबसे सही टीम रही, जिन्होंने उन्हें पूरी आजादी के साथ खेलने का मौका दिया। दीपिका ने कहा कि कार्तिक अपनी कामयाबी से खुश है। लेकिन यह भी स्वीकार किया कि 38 साल के खिलाड़ी के लिए खेल से दूर जाना आसान नहीं होगा। आरसीबी के साथ पहले साल में उनके लिए बहुत सारे दरवाजे खुले, जो भूमिका उन्हें मिली। यह उसकी खुशी की जगह है।

दीपिका ने कहा कि डीके अब जिस स्तर पर है, उसने जो किया है, जो हासिल किया है उससे वह बहुत संतुष्ट है। यह किसी भी एथलीट के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात है। खेल से दूर जाना आसान नहीं होगा क्योंकि उसने अपने पूरे जीवन में यही किया है। लेकिन वह एक ऐसा व्यक्ति है, जब तक वह संतुष्ट है, वह जीवन में आगे बढ़ने के लिए तैयार है। इसलिए, उन्होंने अपने और अपने परिवार के लिए अच्छा किया है और उन्हें इस पर गर्व होना चाहिए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker