दोस्तों के साथ बना रहे हैं मौज-मस्ती का प्लान, तो ये जगह लॉन्ग ट्रिप के लिए है सबसे परफेक्ट

इस जीवन में खुद को खुश रखना बहुत जरूरी है। सुबह से लेकर रात तक घर और ऑफिस के काम से इंसान बोर हो जाता है। तो अगर आप भी अप्रैल महीने में अपने परिवार, दोस्तों के साथ या अकेले कुछ समय बिताने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको देश की कुछ शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अप्रैल के महीने में घूमने के लिए गोवा भी एक बेहतरीन जगह है। यहां की नाइटलाइफ के साथ-साथ आप समुद्र तट पर शांति से समय बिता सकते हैं। यहां आपको सबसे बड़े हिंदू लोक उत्सव शिग्मो में भाग लेने का भी मौका मिलेगा और इसके अलावा आप यहां कई मजेदार गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं।

पश्चिम बंगाल में दार्जिलिंग भी मौज-मस्ती करने के लिए एक बेहतरीन जगह है। ऊंची पहाड़ियों से घिरे दार्जिलिंग में आप बतासिया गार्डन, कंचनजंगा व्यू प्वाइंट, तेनजिंग रॉक की सैर कर सकते हैं। यहां टॉय ट्रेन की सवारी भी बहुत मशहूर है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर भी घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है। इस गुलाबी शहर में आप अप्रैल के महीने में जयपुर हाथी उत्सव भी देख सकते हैं, जो न केवल घरेलू बल्कि विदेशी पर्यटकों के बीच भी बहुत प्रसिद्ध है। यहां का शाही खाना हर किसी को पसंद है. आप यहां अपने परिवार या माता-पिता के साथ भी मौज-मस्ती कर सकते हैं।

राजस्थान का रणथंभौर वन्य जीवन प्रेमियों के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां आप अपने पार्टनर, परिवार, दोस्तों के साथ या अकेले भी खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। मार्च-अप्रैल का महीना सबसे अच्छा माना जाता है क्योंकि इस महीने में रणथंभौर के बाघ अभयारण्य में रॉयल बंगाल टाइगर्स को देखने की संभावना बढ़ जाती है, जो पर्यटकों को काफी आकर्षित करती है।

अंडमान का हैवलॉक आइलैंड भी अप्रैल में घूमने के लिए बेस्ट जगह है। समुद्र तट प्रेमियों के लिए यह किसी स्वर्ग से कम नहीं है। न कोई शोर और न कोई प्रदूषण. तो आप यहां मौज-मस्ती कर सकते हैं और अपने परिवार के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker