महाराष्ट्र: ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 1km तक सुनी गई आवाज, 6 लोग जख्मी

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रसायन फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। बॉयलर में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई, जिसमें छह कर्मचारी घायल हो गए हैं। आग बुझाने के लिए मौके पर चार से अधिक दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं।

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र के फेज-2 स्थित एम्बर केमिकल कंपनी में हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि इसे एक किलोमीटर दूर तक सुना गया। उन्होंने बताया कि आसपास की इमारतों के कांच के शीशों में दरारें आ गईं। वहीं, विस्फोट की वजह से आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

घायल श्रमिकों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया

अधिकारी ने बताया कि घायल श्रमिकों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ठाणे नगर निकाय के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि विस्फोट दोपहर करीब एक बजकर 40 मिनट पर हुआ।

देवेंद्र फड़णवीस ने घटना पर दुख जताया

उन्होंने बताया कि विस्फोट से लगी आग आसपास की तीन अन्य फैक्ट्रियों में फैल गई, जिससे धुएं और आग का गहरा गुबार काफी दूर से देखा गया। उधर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर फंसे आठ लोगों को बचा लिया गया है।

घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई- फड़णवीस

फड़णवीस ने एक्स पर कहा, घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और इमरजेंसी के लिए एम्बुलेंस एडवांस में रखी गई हैं। मैंने ठाणे के कलेक्टर से इस मामले में चर्चा की है। डीएम भी मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।

उन्होंने ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker