केजरीवाल कांग्रेस को और राहुल AAP को देंगे वोट, लंबी चुप्पी के बाद सामने आए राघव चड्ढा

मुख्यमंत्री आवास के अंदर स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी का मामला दिनोंदिन तूल पकड़ता जा रहा है। इस पूरे विवाद के बीच आम आदमी पार्टी (आप) नेता राघव चड्ढा की एंट्री से राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल, ब्रिटेन में लंबे समय से अपनी आंखों का इलाज करवा रहे राघव चड्ढा ऐसे समय वापस लौटे हैं जब उनकी चुप्पी को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। उनकी वापसी ‘आप’ के लिए एक बड़े राहत का संकेत है। क्योंकि स्वाति मालीवाल लगातार ‘आप’ पर कई गंभीर आरोप लगा रही हैं। वहीं ‘आप’ ने इसे भाजपा का साजिश बताया है।

केजरीवाल कांग्रेस को और राहुल AAP को देंगे वोट

सर्जरी करा कर लौटने के बाद राघव अपनी पहली जनसभा में दक्षिणी दिल्ली से ‘आप’ प्रत्याशी सहीराम पहलवान के लिए समर्थन जुटाते दिखे। उन्होंने सहीराम को अपना भाई कहकर लोकसभा चुनाव को ‘देश और संविधान बचाने के लिए जरूरी’ बताया। विपक्षी एकता की मिसाल पेश करते हुए राहुल गांधी और सीएम अरविंद केजरीवाल का जिक्र करते हुए राघव ने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के लिए मतदान करेंगे और राहुल गांधी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी को वोट देंगे।’

चुप्पी पर उठ रहे थे सवाल

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को होने वाले मतदान में राघव चड्ढा ने ‘इंडिया’ गठबंधन की जीत का दावा करते हुए दक्षिणी दिल्ली से सर्वाधिक मतों से जीतने की बात कही। इसी सीट पर 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के रमेश सिंह बिधूड़ी से उनकी हार हुई थी। राघव अभी राज्यसभा के सदस्य हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। पिछले कुछ महीनों से यह सवाल उठ रहे थे कि राघव चड्ढा कहां गायब हैं?

केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने के बाद लंबे समय तक राघव चड्ढा की अनुपस्थिति के सवालों पर ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि चड्ढा को आंख की गंभीर बीमारी हो गई है और इससे उनकी आंखों की रोशनी भी जा सकती है। भाजपा मुख्यालय पर ‘आप’ द्वारा किए गए विरोध-प्रदर्शन में भी राघव मौजूद थे। राघव ने कहा, ”जब से ‘आप’ ने दिल्ली की सत्ता संभाली है तो यहां के लोगों ने बिजली, दवा, पानी, स्कूल फीस पर प्रति माह लगभग 18,000 रुपए की बचत की है और महिलाओं के बस किराए के खर्च में भी बचत हुई है। इसके बदले में हम केवल आपका वोट मांग रहे हैं।”     

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker