उत्तराखंड: नैनीताल में 15 हजार से अधिक पहुंचे पर्यटक, पढ़ें पूरी खबर….

सरोवरनगरी का ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन यौवन पर पहुंचना शुरू हो गया है। जिसके चलते पर्यटन स्थलों की रौनक में लगातार निखार रहा है।

मंगलवार को हल्द्वानी, कालाढूंगी व भवाली रोड से करीब ढाई हजार पर्यटक वाहनों की नैनीताल शहर में एंट्री हुई और करीब 15 हजार से अधिक पर्यटक यहां पहुंचे। समीपवर्ती पंगोट क्षेत्र में भी होटल-गेस्ट हाउस पर्यटकों से पैक हैं। होटलों में सीजन की वजह से फुल टैरिफ चल रहे हैं। इधर नगर में पार्किंग को लेकर कई सैलानी परेशान नजर आए।

अधिकांश होटलों के कमरे पैक

पर्यटकों की आमद बढ़ने से नगर के अधिकांश होटलों के कमरे मंगलवार को पैक रहे, जबकि सरकारी व गैर सरकारी गेस्ट हाउस के अलावा होम स्टे की स्थिति भी अमूमन यही रही। इस बीच नगर की यातायात व्यवस्था चरमरा उठी। माल रोड समेत शहर की सड़कों पर जाम लगता रहा। इधर नैनी झील में नौका विहार करने वाले सैलानियों का तांता लगा रहा और पंत पार्क समेत भोटिया बाजार में सैलानियों की भारी भीड़ रही।

स्नोव्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन व केव गार्डन में भी काफी भीड़ रही। शाम के समय कई सैलानी हनुमानगढ़ी में सूर्यास्त देखने पहुंचे। नगर के समीपवर्ती पर्यटन स्थल खुर्पाताल, सरिताताल, पंगोठ व कैंची धाम भी बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे थे।

मंगलवार को कालाढूंगी रोड में अपराह्न तीन बजे से चार बजे तक शटल सेवा से पर्यटकों को नैनीताल भेजा गया जबकि एसओ रमेश सिंह बोहरा के अनुसार करीब आधा दर्जन टेंपो ट्रेवलर में आए पर्यटकों के लिए रूसी बाइपास से शटल सेवा चलाई गई। ज्ञात हो मैदानी भागों में बढ़ती गर्मी के साथ सैलानियों का रुख तेजी से हिल स्टेशन की ओर होने लगा है। मानसून पहुंचने तक सैलानियों का यहां दबाव बना रहेगा।

भवाली की सड़कों पर फिर लगा जाम

भवाली नगर में यातायात व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। यहां आए दिन सड़कों पर लग रहे जाम से स्थानीय लोग, स्कूली बच्चे व व्यापारी परेशान हैं। पुलिस प्रशासन जनता को जाम की समस्या से निजात दिलाने में नाकाम साबित हो रहा है।

पिछले कुछ हफ़्तों से नगर में वीकेंड पर ही सड़कों पर जाम लग रहा था। जिससे स्थानीय लोग काफी परेशान थे। लेकिन पिछले कुछ दिनों से सड़कों पर जाम की समस्या आए दिन बढ़ने लगी है। जिससे पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जाम की वजह से स्कूली बच्चे भी परेशान हैं।

पुलिस की यातायात व्यवस्था फेल होती दिख रही है। यही हाल रहा तो आगामी 15 जून को कैंची धाम में स्थापना दिवस पर भक्तों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वरिष्ठ भाजपाई नन्दकिशोर पांडे का कहना है कि जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस को बेहतर ट्रैफिक प्लान बनाने की आवश्यकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker