बसपा के अब भी स्टार प्रचारक हैं आकाश आनंद, मायावती ने सभी पदों से दिया था हटा

28 अप्रैल को सीतापुर की चुनावी रैली के बाद बसपा के तत्कालीन नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद भले ही फील्ड में ना दिखे हों, लेकिन वे अब भी पार्टी के स्टार प्रचारक बने हुए हैं। निर्वाचन आयोग को सौंपी गई छठे व सातवें चरण के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी प्रमुख मायावती के बाद दूसरे नंबर पर पूर्व की तरह उनके नाम का जिक्र है।

बसपा ने आयोग को छठे चरण के स्टार प्रचारकों की सूचना 30 अप्रैल को दी है, जबकि सातवें चरण की सात मई को। पार्टी के स्टार प्रचारकों में सतीश चंद्र मिश्रा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि अभी तक वह किसी भी चुनावी सभा में नहीं दिखाई दिए हैं। फिलहाल, मायावती अकेले ही जनसभाओं के जरिए बहुजन समाज को जोड़ने में जुटी हैं।

मायावती ने आकाश को सभी पदों से हटाया था 

बता दें कि मायावती ने तीसरे चरण की वोटिंग के बाद (सात मई) बसपा के नेशनल कोआर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी आकाश आनंद को सभी पदों से हटा दिया था। कहा था, पूर्व परिपक्कता आने तक उन्हें अहम पदों से हटाया जा रहा है। इससे पूर्व आकाश ने उत्तर प्रदेश में 10 रैलियों को संबोधित कर बहुजन समाज में जोश भरा था।

सीतापुर की रैली के बाद दर्ज हुई थी FIR 

28 अप्रैल को सीतापुर की रैली के बाद आकाश आनंद पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी। उन्होंने अपनी रैली में कुछ विवादित शब्दों का प्रयोग किया था। इस रैली के बाद से ही उनकी सभी रैलियां स्थगित कर दी गईं थी, लेकिन पार्टी ने इसका कोई वाजिब कारण नहीं बताया था। इसके बाद सात मई की शाम मायावती ने आकाश को सभी पदों से मुक्त कर दिया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker