Ice cream फैक्ट्री का वीडियो हुआ वायरल, ऑरेंज आइसक्रीम खाने वाले जरूर देखें…

गर्मियों में हर किसी का मन कुछ न कुछ ठंडा खाने का करता है, ऐसे में आइसक्रीम (Ice Cream) अक्सर लोगों की फेवरेट होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फैक्ट्री में आइसक्रीम बनाई कैसे जाती है. लोकल आइसक्रीम बनाते कानपुर की एक फैक्ट्री का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इस आइसक्रीम को खाने से पहले सौ बार सोचेंगे. वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर फूड सेफ्टी को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

10 रुपए वाली आइसक्रीम का हाल

वीडियो को humbhifooodie नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो में एक शख्स ऑरेंज आइसक्रीम (Orange ice cream) बनाता नजर आ रहा है. वह पहले बाल्टी से लेकर आइसक्रीम वाले सांचे में ऑरेंज सीरप वाला पानी डालता है फिर उसमें लाकर दूध मिलाता है. उसे फ्रीजर में जमाने के बाद एक टब में डाल दिया जाता है. जो काफी गंदा सा नजर आ रहा है. इससे आइसक्रीम निकाल कर एक बर्तन में रखी जाती है और फिर इसे पैकेट में डालकर पैक किया जाता है. लेकिन इस पूरे आइसक्रीम मेकिंग प्रोसेस में साफ-सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया, जो साफ तौर पर नजर आ रहा है. वीडियो कैप्शन में लिखा है, ऑरेंज आइसक्रीम मेकिंग, कानपुर में 10 रुपए में सिर्फ.

लोग बोले- नहीं खाएंगे अब ये आइसक्रीम

वीडियो 10 दिन पहले शेयर किया गया था, जिसके बाद इसे कई मिलियन बार देखा जा चुका है और ढेरों लोगों ने कमेंट भी किए हैं. कोई साफ-सफाई को लेकर सवाल खड़े कर रहा है तो कोई इसे लेकर फनी कमेंट्स कर रहा है. एक यूजर ने लिखा, आज के बाद कभी नहीं खाउंगा लोकल आइसक्रीम. दूसरे ने लिखा, बचपन में यहीं खाने से इम्यूनिटी स्ट्रॉन्ग हुई है. तीसरे यूजर ने लिखा, पैरेंट्स ठीक बोलते थे कि गटर के पानी से बना है ये आइसक्रीम. एक अन्य ने लिखा, सच में हाइजीन नाम की कोई चीज नहीं है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker