पीएम सम्मान राशि के नाम पर 1.14 लाख का साइबर फ्रॉड, पढ़ें पूरी खबर…

बिहार के पश्चिमी चंपारण में पीएम किसान सम्मान राशि के नाम पर साइबर ठगी का मामला सामनेन आया है। चार दिनों के अंतराल में साइबर अपराधियो ने शुगर इंडस्ट्रीज में कार्यरत स्टोर्स इंचार्य मृत्युंजय कुमार पांडेय के खाता से 1लाख 13 हजार 699 रुपये की निकासी कर ली। मामले को लेकर पीड़ित ने मझौलिया थाना में धोखाधड़ी की एफआईआर किया है। इसके अलावे श्री पांडेय ने साईबर सेल में ऑनलाइन केस किया है। 

इस मामले में इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि आवेदन के आलोक में एफआईआर कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बिगत 11मई शनिवार को किसान सम्मान निधि से फ़ोन आया कि मैं विकास भवन पटना से बोल रहा हूँ। केवाईसी के अभाव में आपकी राशि दो वर्षों से पेंडिंग पड़ा है। चुनाव के पूर्व इस राशि  भुगतान करना है। आपके मोबाइल पर एक लिंक गया है उसे क्लिक करें। फिर बोला कि आपका नेट बंद है। उसने नेट ऑन कराया। फिर एटीएम का दोनो तरफ का फोटो  मांगा। एटीएम का कोड पूछा और बोला कि कल किसान सम्मान निधि का बकाए रुपये आपके खाता में ट्रांसफर हो जायेगा। 

दूसरे दिन रविवार था। रविवार दिनांक 12 मई को  पांडेय के पीएनबी मझौलिया के खाता नंबर 0780000400034242 से 99999(निन्यानवे हजार नौ सौ निन्यानवे) रुपये की साइबर फ्रॉड ने निकासी कर ली। पैसा निकासी का मैसेज इनके मोबाइल पर आया,परंतु इन्होंने ध्यान नही दिया बुधवार दिनांक 15 मई को पुनः उक्त खाता से 13700/- तेरह हजार सात सौ की निकासी कर ली गई। उक्त खाता में मात्र 253/-दो सौ तिरपन रुपये शेष रह गये। मेसेज देखने के बाद बुधवार को पीड़ित का दिमाग ठनका।  उन्होंने तत्काल पीएनबी मझौलिया के प्रबन्धक से अपना खाता फ्रीज़ कराया और मझौलिया थाना में एफआईआर किया। 

बताते चले कि पीड़ित चीनी मिल कर्मी मठिया ब्रीत बैठनिया निवासी ज्योतिषाचार्य स्व.भरत पांडेय जी के सुपुत्र हैं। इन दिनों मझौलिया थाना क्षेत्र में साइबर अपराधियो का बोलबाला बढ़ गया है। आए दिनों भोले भाले लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker