19 मई को देवगुरु बृहस्पति और शुक्र की युति, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

हिंदू ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के शुभ और अशुभ योग में बारे में उल्लेख किया गया है। ज्योतिष शास्त्र में सभी योग ग्रहों के एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन के कारण होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, 19 मई 2024 शुक्र देव के वृषभ राशि में गोचर के बाद देवगुरु बृहस्पति और शुक्र की युति निर्मित हो रही है। इसे नवम पंचम योग भी कहा जाता है। पंडित चंद्रशेखर मलतारे के मुताबिक, इस युति के कारण 3 राशि वाले लोगों के जीवन में काफी बदलाव आ सकता है।

वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों की चमकेगी किस्मत

नवम पंचम योग के कारण 3 सप्ताह के दौरान वृषभ, कन्या और मकर राशि वालों को लाभ हो सकता है। इन राशि वालों को हर क्षेत्र में मनोवांछित लाभ मिल सकता है। पदोन्नति हो सकती है। केतु की मौजूदगी के कारण कन्या राशि वालों को नवम-पंचम योग का विशेष फायदा होगा।

उत्तम मानसून के बनेंगे योग

नवम पंचम योग आगामी मानसून में लिए उच्च फलदायी है। हिंदू ज्योतिष शास्त्र में गुरु को सुख समृद्धि का कारक बताया गया है, वहीं शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। नवम पंचम योग के कारण अच्छा मानसून आने की उम्मीद जताई जा रही है। नवम पंचम योग के कारण मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वाले जातकों को भी लाभ हो सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker