यूक्रेन ने रूस पर किया ताबड़तोड़ हमला, रूसी तेल डिपो और बिजली सबस्टेशन में लगी आग, पढ़ें पूरी खबर…

यूक्रेन की सुरक्षा सेवा (एसबीयू) द्वारा लॉन्च किए गए ड्रोन के कारण रूस के बेलगोरोड और लिपेत्स्क क्षेत्रों में एक तेल डिपो और बिजली सबस्टेशन में आग लग गई। एक यूक्रेनी खुफिया सूत्र ने सोमवार को न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया।

हमले में रूस के बेलगोरोड क्षेत्र में स्टारी ओस्कोल शहर के पास ‘ओस्कोलनेफ्टेस्नाब’ तेल डिपो और लिपेत्स्क क्षेत्र में ‘येलेत्सकाया’ बिजली सबस्टेशन क्षतिग्रस्त हो गया। खुफिया सूत्र ने कहा कि रूसी उद्योग जो यूक्रेन के साथ युद्ध छेड़ने के लिए काम करता है, एसबीयू के लिए एक वैध लक्ष्य बना रहेगा। दुश्मन की सैन्य क्षमता को कमजोर करने के उपाय जारी रहेंगे।

यूक्रेनी सैनिक रूसी सेना के साथ लड़ाई में हैं उलझे 

राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी सैनिक दो सीमावर्ती क्षेत्रों में आगे बढ़ रही रूसी सेना के साथ तीव्र लड़ाई में उलझे हुए हैं, जबकि यूक्रेनी गोलाबारी के कारण रूसी अपार्टमेंट की इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

उत्तरपूर्वी यूक्रेन की सीमा के पास हो रही है भीषण लड़ाई 

जेलेंस्की ने कहा कि पूर्वी और उत्तरपूर्वी यूक्रेन में सीमा के पास ‘भीषण लड़ाई’ हो रही है क्योंकि कम संख्या में और अधिक संख्या में यूक्रेनी सैनिक एक महत्वपूर्ण रूसी जमीनी हमले को पीछे धकेलने की कोशिश कर रहे हैं।जेलेंस्की ने रविवार को अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में कहा कि हमारे सीमा क्षेत्र के एक बड़े हिस्से पर रक्षात्मक लड़ाई जारी है। 

मलबे से निकाले गए पंद्रह शव 

रूसी आपातकालीन सेवाओं ने सोमवार को क्षेत्र की राजधानी बेलगोरोड में मलबा साफ करने का काम पूरा कर लिया है। हमले में एक आवासीय इमारत का एक हिस्सा यूक्रेनी गोलाबारी के कारण ढह गया। वहीं, बेलगोरोड क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि मलबे से पंद्रह शव निकाले गए और 27 अन्य लोग घायल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker