400 CCTV कैमरों की फुटेज खंगाल हत्यारों तक पहुंची पुलिस, दिल्ली में ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझी

राजधानी दिल्ली के बेगमपुर में डंडे से पीट-पीटकर की गई हत्या की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार सुलझा ही ली। पुलिस ने करीब 400 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच के बाद इस ब्लाइंंड मर्डर के मामले में आरोपी दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या पुरानी रंजिश के चलते हुई थी। युवक का शव मंगलवार को एक नाले से बरामद किया गया था।

मारे गए युवक की पहचान बेगमपुर निवासी 29 वर्षीय गगन के रूप में हुई है, जबकि आरोपियों में नीरज और दीपांशु शामिल हैं। इनके कब्जे से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया डंडा भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि 7 मई की रात करीब सवा 11 बजे बेगमपुर इलाके में नाले में एक जख्मी युवक के बेहोशी की हालत में पड़े होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को पास के अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के शरीर पर काफी चोट के निशान थे। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच मामले की जांच शुरू की। गगन करोलबाग में किराये का कमरा लेकर अकेला रहता था।

पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच के दौरान उसके घर से लेकर घटनास्थल तक लगे करीब चार सौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि गगन रात में अपने दो साथियों के साथ सेक्टर-20 में शराब पीने गया था। इस दौरान इनमें से एक के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद गगन अपने घर पर आ गया, तभी झगड़ा करने वाला युवक अपने दो साथियों नीरज और दीपांशु के साथ वहां पहुंचा और उसे अपने साथ ले गया और फिर डंडे से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी।

हत्यारोपी आठ साल बाद धरा

वहीं, एक अन्य मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आठ साल से फरार चल रहे एक बदमाश सुमित उर्फ मुकेश को दबोचा है। उस पर पश्चिम विहार इलाके में एक महिला की चुन्नी से हत्या कर लूटपाट करने का आरोप है। आरोपी के खिलाफ 22 मामले दर्ज हैं। पश्चिम विहार निवासी परवीन कुमार ने इस संबंध में शिकायत पर दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान धीरज, अमन उर्फ चिंटू और हंसराज को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन आरोपी सुमित फरार चल रहा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker