ICSE 10वीं और IS 12वीं का रिजल्ट जारी, उत्तराखंड में इन छात्रों ने किया टॉप

आईसीएसई 10वीं और आईएससी 12वीं का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार लड़कियों ने बाजी मारी है। आईसीएसई 10वीं में 99.65% लड़कियां और 99.31% लड़के पास हुए हैं। आईएससी 12वीं में 98.92% लड़कियां और 97.53% लड़के पास हुए हैं। 

कैसे चेक करें रिजल्ट? 

छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। अगर आपको रोल नंबर याद नहीं है तो आपको एडमिट कार्ड पर रोल नंबर मिल जाएगा।

उत्तराखंड के टॉपर्स

रिजल्ट जारी होने के बाद उत्तराखंड में कैंब्रिज स्कूल के विद्यार्थी खुशी मनाते दिखे। छात्र परिणाम से संतुष्ट नजर आए। पूरे राज्य में टॉप करने वाले छात्रों की लिस्ट अभी तक जारी नहीं की गई है। लिस्ट जारी होते ही, जानकारी अपडेट की जाएगी। 

प्रदेश के विभिन्न स्कूलों के टॉपर्स

आईसीएसई बोर्ड में दून कैंब्रिज स्कूल की कक्षा 12 की छात्रा विधि त्रिवाल ने पीसीएम वर्ग में 95.25% के साथ स्कूल टॉप किया है। सीआइएससीई में शीलिंग हाउस स्कूल से ओजस्वित पसरीचा ने 99.4 प्रतिशत, चिंतल्स स्कूल में अनुष्का गुप्ता ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। 

सेंट मेरीज एकेडमी में टॉपर कक्षा 12वीं में विज्ञान वर्ग की नंदिनी गर्ग हैं जिनको 98.5 प्रतिशत अंक मिले हैं। कक्षा 10वीं में टॉपर आदित्य परमार है जिनको 99.2 प्रतिशत अंक मिले हैं। ऋषिकेश पब्लिक स्कूल की अनाहिता दुबे ने इंटरमीडिएट में 98.5% अंक प्राप्त किए हैं।

सेंट्स जूट्स स्कूल के 12वी में प्रणव भट्ट ने 98.25 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि प्रणव ने टॉप किया है। ऋषिकेश पब्लिक स्कूल की अन्वेषा भट्ट ने हाई स्कूल में 98.4% अंक प्राप्त किए।

सीएम धामी ने दी बधाई

सीएम धामी ने छात्रों को बधाई दी है। सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ICSE बोर्ड परीक्षा में उत्तीर्ण हुए समस्त छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई। आप सभी विद्यार्थीगण इसी तरह परिश्रम और ध्येय निष्ठा के साथ जीवन पथ पर नित नई सफलताओं को प्राप्त कर देश-प्रदेश का नाम रोशन करते रहें।

परीक्षा में अनुत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों से कहना चाहता हूं कि आपके समक्ष अवसरों की लंबी कतार है, एक बार फिर और अधिक परिश्रम के साथ आप सफलता को अर्जित कर सकते हैं। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत शुभकामनाएं !

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker