MHA के अफसर की बेटी की संदिग्ध हालत में ग्वालियर किले से गिरकर मौत

मध्य प्रदेश में लॉ की एक छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में कथित तौर पर ग्वालियर किले से गिरकर मौत होने का मामला सामने आया है। घटना के समय छात्रा का एक दोस्त भी मौके पर मौजूद था। पुलिस ने दोस्त समेत चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। फिलहाल मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ लग रहा है। हालांकि, यह हत्या, आत्महत्या या फिर हादसा अभी यह साफ नहीं हो सका है। पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है। 

मृतक छात्रा की पहचान आकृति भदौरिया के रूप में हुई है। उसके पिता केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) में सुरक्षा अधिकारी हैं। डीडी नगर निवासी आकृति प्राइवेट यूनिवर्सिटी से बीए एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। वह सोमवार  देर शाम अपने दोस्त से मिलने के लिए घर से निकली थी। दोनों घूमने के लिए ग्वालियर किले पर गए थे। आकृति के किले से नीचे गिरने की सूचना आसपास के लोगों ने डायल-100 पर दी थी। घटना की सूचना पर पहुंची बहोड़ापुर एफआरवी ने घटनास्थल पड़ाव का होने के चलते थाने को सूचित कर दिया था। पुलिस को आकृति का शव किले की तलहटी में मिला था।

पुलिस के अनुसार, घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आकृति का उसके दोस्त से किसी बात पर झगड़ा हुआ था। सीएसपी अशोक जादौन का कहना है कि संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आकृति के पिता संजय सिंह भदौरिया केंद्रीय गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं। वे दिल्ली में तैनात हैं। छात्रा ग्वालियर में अपनी मां और भाई के साथ रहती थी। वह बीए एलएलबी थर्ड ईयर में थी। पुलिस के मुताबिक, महाराजपुर में रहने वाले आदेश शर्मा से उसकी गहरी दोस्ती थी। दो महीने पहले ही आदेश की शादी हुई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker