भारत की ये जगह हनीमून के लिए है बेस्ट, पार्टनर के साथ जरूर बिताएं क्वॉलिटी टाइम

भारत का हर कोना खूबसूरत है, लेकिन दक्षिण भारत सबसे अद्भुत है। अगर आप भी ठंड के कारण अपना हनीमून टाल रहे थे और अभी तक बाहर नहीं गए हैं तो अब प्लान बना सकते हैं।

शिमला, मनाली, मसूरी से दूर जाएं और दक्षिण की ओर जाएं, जहां आप हिल स्टेशनों से लेकर समुद्र तटों तक हर चीज का आनंद ले सकते हैं।

कोडईकनाल

तमिलनाडु कई आकर्षणों से भरपूर एक अद्भुत जगह है जहां आप अपने हनीमून की योजना बना सकते हैं। इनमें से एक है कोडाइकनाल. यात्रा के दौरान आप खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। यह तमिलनाडु का एक बहुत प्रसिद्ध हिल स्टेशन है। यहां आकर आप हरे-भरे चाय के बागान, पहाड़, झीलें और घाटियां भी देख सकते हैं।

अलेप्पी

भारत में केरल एक ऐसी जगह है जहां जाने का सपना लगभग हर कोई देखता है। यहां की खूबसूरती न सिर्फ तन-मन को तरोताजा कर देती है, बल्कि आपके हर पल को यादगार भी बना देती है। यहां देखने लायक कई जगहें हैं. अलेप्पी में आप समुद्र तट, बैकवाटर और झीलें देख सकते हैं। यह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। प्राकृतिक सुंदरता से लेकर रोमांच तक हर तरह के लोग यहां आकर आनंद ले सकते हैं।

विशाखापत्तनम

विशाखापत्तनम आंध्र प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है, जिसे विजाग के नाम से भी जाना जाता है। विशाखापत्तनम बौद्ध स्थलों के लिए भी प्रसिद्ध है। यहां आकर आप हिल स्टेशन और बीच दोनों का मजा ले सकते हैं। विशाखापत्तनम शांति और सुंदरता दोनों में सर्वश्रेष्ठ है।

कूर्ग

कर्नाटक में स्थित कूर्ग हनीमून के लिए बेस्ट है। आप यहां हनीमून पर जाकर अपने पल को जिंदगी भर के लिए यादगार बना सकते हैं। कूर्ग को ‘भारत का स्कॉटलैंड’ भी कहा जाता है। झरनों से लेकर झीलों और किलों तक, अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के कई विकल्प मौजूद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker