अवैध कोयला खदान में चल रही खुदाई के दौरान धंसी सुरंग, दो लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कोयला खदान धंसने का एक बड़ा मामला सामने आया है। प्रदेश के कोयलांचल क्षेत्र अंबिकापुर में कोयले की अवैध खदान धंसने से सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गई है। यह घटना अंबिकापुर के सानी बर्रा सुखरी भंडार के जंगल की बताई जा रही है। जहां पिछले कई महीनो से अवैध कोयले की खुदाई चल रही थी। इस खुदाई के बीच आज अचानक खदान धंस गई और इस इस घटना में दो नाबालिग लोगों की मौत हो गई है।

खदान धंसने का यह मामला अंबिकापुर जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। खदान धंसने की खबर मिलते ही इलाके की पुलिस मौके‌ पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि लंबे समय से बंद हो चुकी खदान से अवैध रूप से कोयला निकालने का यहां पर काम किया जा रहा था। इस बीच आज सुबह तीन युवक अवैध तरीके से कोयला खुदाई करने के लिए सुरंग के अंदर घुसे हुए थे। अवैध कोयला खुदाई के दौरान खदान धंसने से दो लोग अंदर दब गए वहीं एक युवक घटना में बाल-बाल बच गया है।‌ 

बताजा रहा है कि अवैध कोयला खुदाई के लिए तीन युनक यहां पहुंचे हुए थे। कोयला खुदाई के दौरान एक युवक पानी पीने के लिए बाहर निकाला था, जबकि दो युवक अंदर घुसकर कोयले की खुदाई कर रहे थे। इस दौरान अचानक अंदर से जोरदार आवाज आई और खदान धंस गई। बताया जा रहा है कि दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई है। जहां यह कोयल का अवैध खनन का काम चल रहा था वह इलाका सानी बुर्रा सुखरी भंडारा के जंगल का बताया‌ जा रहा है। मामले में पुलिस‌ मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। वहीं दोनों नाबालिग युवकों के शव की तलाश की जा रही है‌।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker