PM मोदी ने कहा था ‘फर्जी शिवसेना’, उद्धव ठाकरे ने किया पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में इस सप्ताह एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकर गुट को ‘फर्जी शिवसेना’ करार दिया। पीएम मोदी के इस तंज पर उद्धव ठाकरे ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आपकी डिग्री की तरह मेरी पार्टी फर्जी नहीं है। पालघर लोकसभा सीट से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार भारती कामदी के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही है। इस दौरान उन्होंने INDIA गठबंधन की शानदार जीत का भी दावा किया।

उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘धरती पुत्रों के अधिकारों की लड़ाई के लिए शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे द्वारा बनाई गई शिवसेना को फर्जी कहा जा रहा है। यह आपकी डिग्री नहीं है, जिसे फर्जी कहा जाये।’’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र में इस सप्ताह की शुरुआत में एक रैली के दौरान उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को फर्जी करार दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, ‘‘इंडिया गठबंधन की सहयोगी द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) सनातन को खत्म करने की बात कर रही है और सनातन धर्म को मलेरिया व डेंगू से जोड़ रही है। वहीं कांग्रेस और फर्जी शिवसेना उन्हीं लोगों को महाराष्ट्र में रैलियों के लिए बुला रही हैं।’’

पवार गुट का भी पलटवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उनकी पार्टी को ‘फर्जी एनसीपी’ कहने और शरद पवार के योगदान पर सवाल उठाने के लिए कड़ी आलोचना की। तपासे ने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र में अपनी सरकार में पहले ही कुछ फर्जी नेताओं को शामिल कर लिया है।

तापसे ने कहा कि भाजपा को शिवसेना और राकांपा के एकनाथ शिंदे और अजित पवार गुटों के बारे में ज्यादा चिंता करनी चाहिए क्योंकि उनका कैडर भाजपा द्वारा किए गए सौतेले व्यवहार से नाखुश है। उन्होंने कहा कि शाह जानते हैं कि महाराष्ट्र में आने पर शरद पवार को निशाना नहीं बनाने से मीडिया में सुर्खियां नहीं मिलेगी और इसलिए उन्होंने पवार को निशाना बनाने का निर्णय लिया। तपसे ने कहा कि गृह मंत्री पवार साहब के महाराष्ट्र और पूरे देश में उनके योगदान से अनभिज्ञ हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker