उत्तराखंड: पत्नी का मर्डर कर पति हुआ फरार, 5 और 3 साल की बेटियों को जान का खतरा

बंद कमरे में मृत मिली महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसका गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। मृतका के फरार चल रहे पति के पकड़े जाने के बाद ही महिला की हत्या का राज खुल सकेगा। फरारी के समय वह दोनों मासूम बेटियों को अपने साथ ले गया है, जिनकी जान को भी खतरे की आशंका है।

पुलिस मृतका के पति की गिरफ्तारी के लिए यूपी के कई शहरों में दबिश दे रही है। मूल रूप से रुद्रपुर के वार्ड नंबर 14 की सुभाष कॉलोनी के निवासी सौरभ राज की पत्नी अफसाना उर्फ आस्था का शव बुधवार को टीपीनगर पुलिस चौकी क्षेत्र में नीलांचल कॉलोनी फेज 5 स्थित शिवाजी कॉलोनी डहरिया स्थित किराए के कमरे में मिला था।

गुरुवार को दो डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने महिला का शव उसके पिता शफीक अहमद, भाई शाहिद और जीजा नाजिम के सुपुर्द कर दिया। देर शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पुलिस के शक पुख्ता कर दिया। एसपी सिटी प्रकाश चंद्र ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

इधर, फरार चल रहे हत्या आरोपी अफसाना के पति सौरभ राज को पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर पाई है। छानबीन में उसके अक्सर आगरा जाने-आने के सुराग मिले हैं। पुलिस की पांच टीमें यूपी के अलग-अलग शहर में रवाना की गई हैं। इस घटना के संबंध में पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है।

आरोप सिद्ध के लिए साक्ष्य जुटा रही पुलिस

जिस कमरे में अफसाना उर्फ आस्था का शव मिला, वहां खून भी बिखरा था। फॉरेंसिक टीम ने इसका सैंपल जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा है। आशंका जताई जा रही है कि कमरे में पड़ा खून कहीं हत्यारोपी सौरभ राज का तो नहीं था।

जिस हालत में महिला का शव मिला, उससे अंदेशा जताया जा रहा है कि घटना से पहले संघर्ष हुआ हो और उसी में हत्या आरोपी को भी चोट आई हो। वहीं पुलिस ने आरोपी सौरभ राज की बहन से भी पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि बीती आठ अप्रैल को अफसाना का फोन सौरभ की बहन को आया था।

पत्नी के हत्यारोपी पति से बेटियों की जान को भी खतरा

हल्द्वानी में बुधवार को टीपीनगर के नीलांचल कॉलोनी के बंद घर में मिले महिला के शव का गुरुवार को डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों के सुपुर्द किया। वहीं दूसरी तरफ महिला के हत्यारोपी पति के साथ गायब हुई उसकी दो बेटियों की जान को भी खतरे की आशंका है।

छानबीन के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इनके आधार पर पुलिस यूपी के कई शहरों में दबिश दे रही है। मूलरूप से ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर स्थित वार्ड नंबर 14 के सुभाष कॉलोनी निवासी सौरभ राज, पत्नी अफसाना और दो बेटियों अलीशा (5 वर्ष) और इबरा (3 वर्ष) के साथ नीलांचल कॉलोनी फेज 5 स्थित शिवाजी कॉलोनी डहरिया में गंगा राम मौर्या के मकान में किराये पर रह रहे थे। 10 अप्रैल को किराए के कमरे में अफसाना की सड़ी-गली लाश मिली थी।

गुरुवार को दो डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। हालांकि गुरुवार को अफसाना का शव लेने के लिए उसके मायके पक्ष ने आने से इनकार कर दिया। इसके बाद शव अफसाना के पिता सफीक अहमद, भाई शाहिद और जीजा नाजिम के सुपुर्द किया गया। इधर अफसाना की हत्या का आरोपी उसके पति सौरभ को माना जा रहा है। जो फिलहाल फरार है।

उसके साथ में अफसाना की दो बेटियां भी हैं। पत्नी की हत्या का शक होने के चलते पुलिस दोनों बेटियों की जान को खतरा होने की आशंका जता रही है। कोतवाल उमेश मलिक ने बताया कि हत्या कैसे हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पो पाएगा। बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

आगरा आने-जाने की बात आई सामने

पुलिस की शुरूआती छानबीन में हत्यारोपी के यूपी स्थित आगरा शहर में आने-जाने की बात सामने आई है। वहीं यूपी के बरेली, मुरादाबाद, रामपुर सहित अन्य शहरों में रिश्तेदारी भी है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए सभी जगहों पर दबिश देने के लिए रवाना हो चुकी है।

कमरे में मिले खून का सैंपल भेजा फॉरेंसिक

बुधवार को नीलांचल कॉलोनी के जिस मकान में अफसाना का शव मिला उसके कमरे में खून भी बिखरा था। फॉरेंसिक टीम ने उस खून के सैंपल लेकर जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे हैं। आशंका जताई जा रही है कि कमरे में पड़ा खून कहीं हत्यारोपी का तो नहीं था। जिस हालत में महिला का शव मिला उससे अंदेशा जताया जा रहा है कि घटना से पहले संघर्ष हुआ हो और उसी में हत्यारोपी को भी चोट आई हो।

फोन पर सौरभ के मरने की बात, लाश मिली अफसाना की

सौरभ राज की बहन नीतू से भी पुलिस ने पूछताछ की। पता चला कि अफसाना ने आठ अप्रैल की सुबह नीतू को फोन किया था। साथ ही गुस्से में कहा कि उसका भाई मर गया है और यहीं पड़ा है। इस पर नीतू ने भी गुस्सैल होते हुए जबाव दिया कि अपने भाई से मुझे कोई मतलब नहीं है। उसे वहीं फूंक दे। कहा कि इसके बाद न फोन आया न ही उसने किया। बताया कि बुधवार को उसे पुलिस से पता चला कि अफसाना कमरे में मरी पड़ी है।

पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग पांच टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker