रायपुर में बिजली विभाग के CSPDCL गोदाम में लगी भीषण आग, जिला प्रशासन दे रही मुआवजा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शुक्रवार की दोपहर भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के CSPDCL गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी विक्राल थी की इसे काबू में पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को कई घंटों का वक्त लगा है।‌ इस आगजनी की घटना में CSPDCL का 400 करोड़ का नुकसान होने की खबर सामने आ रही है। वहीं आस पास के इलाके में रहने वाले लोगों को अब जिला प्रशासन मुआवजे की राशि भी देना शुरू कर दिया है।‌ इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम साय‌ भी देर रात‌ गुड़ियारी पहुंचकर मौके का जायजा लिया है। इसके साथ‌ ही इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने की बात कही है।

राजधानी रायपुर में बिजली विभाग के CSPDCL के गोदाम में भयंकर आग लगने से करोड़ों के समान चलकर खाक हो गए हैं। वहीं इस घटना में प्रभावित लोगों को मुआवजा भी दिया जा रहा है। गोडाउन में आग लगने से चार हजार ट्रांसफॉर्मर, मीटर, कंडक्टर, वायर और ऑयल जलकर खाक हो गया। 

बताया‌ जा रहा है कि आग की लपटें इतनी ज्यादा थी की लोगों को कई किलोमीटर तक नजर आ रही थी। इस हादसे में 400 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं कड़ी मशक्कत के बाद 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। देर रात तक रायपुर SSP, कलेक्टर, फायर फाइटिंग प्रभारी और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इलाके की बिजली भी बंद कर दी गई थी।

घटना के बाद देर रात‌ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो नुकसान हुआ है उसका आकलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आखिर यह आग कैसे लगी इसकी भी जांच कराई जाएगी। बता दें कि 3 एकड़ में फैले इस गोदाम में आग लगने से आस-पास के लोगों को काफी दहशत था। जिस वक्त यह आग लगी उस समय लोग अपने-अपने घरों से सिलेंडर लेकर भागते दिखे थे। वहीं आग की लपटों ने कई घरों को अपने चपेट में ले लिया है। जिस वजह से कुछ घरों को नुकसान हुआ है। वहीं आज सुबह  शनिवार को 40 परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपए की राहत राशि बांटी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker