कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नई लिस्ट की जारी, MP की बाकी तीन सीटों पर किसे मिला टिकट

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की खंडवा, ग्वालियर और मुरैना लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस ने ग्वालियर से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक, मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार और खंडवा लोकसभा सीट से नरेंद्र पटेल के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अब तक मध्य प्रदेश की 29 में से 28 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

ग्वालियर से प्रवीण पाठक पर कांग्रेस को भरोसा

कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की नई लिस्ट में तीन नाम हैं। इनमें कांग्रेस ने ग्वालियर लोकसभा सीट से प्रवीण पाठक के नाम का ऐलान किया है। यहां उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के भरत सिंह कुशवाहा से होगा। प्रवीण पाठक ने 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने पाठक पर फिर से भरोसा जताया था। हालांकि, इन चुनावों में पाठक को हार का सामना करना पड़ा था। अब कांग्रेस ने एक बार फिर से प्रवीण पाठक पर भरोसा जताया है। उन्हें ग्वालियर से लोकसभा का टिकट दे दिया है।

मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार

इस लिस्ट में कांग्रेस ने मुरैना लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। मुरैना से कांग्रेस ने पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार को अपना प्रत्याशी बनाया है। यहां उनका मुकाबला भाजपा के शिवमंगल सिंह तोमर से होगा। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में इस सीट पर भाजपा के नरेंद्र सिंह तोमर ने जीत दर्ज की थी। पिछले हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने तोमर को विधानसभा चुनाव लड़वाया और उन्हें एमपी का स्पीकर बना दिया। मुरैना सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार ने 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में सुमावली सीट भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी।

खंडवा में नरेंद्र पटेल पर दांव

कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नई लिस्ट में खंडवा से नरेंद्र पटेल को टिकट दिया है। नरेंद्र पटेल ने पिछले हुए एमपी के विधानसभा चुनावों में भी किस्मत आजमाई थी। उन्हें भाजपा के सचिन बिरला के हाथो करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस सीट से भाजपा ने वर्तमान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल को फिर से मैदान में उतारा है।

बता दें कि ग्वालियर और मुरैना में तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा, जबकि खंडवा में चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग करवाई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker