गर्मी की छुट्टियों को एंजॉय करने के लिए ये डेस्टिनेशन्स है बेस्ट…

गर्मियों की छुट्टियाँ आने वाली हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग घूमने का प्लान बनाने लगते हैं. इस दौरान ज्यादातर लोग परिवार के साथ ट्रिप प्लान करते हैं। अगर आप भी कहीं घूमने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको भारत की कुछ खूबसूरत और बेहतरीन जगहों का पता लगाना चाहिए।

अगर आप जानना चाहते हैं कि भारत में गर्मियों में कहां घूमें तो आइए हम आपको बताते हैं गर्मी की छुट्टियों में घूमने के लिए अच्छी जगहें।

गर्मियों में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह

मई-जून के महीने में भीषण गर्मी हर किसी को परेशान करती है। इस दौरान ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं। आप अपनी ट्रैवल लिस्ट में मनाली, शिमला, नैनीताल, औली, लद्दाख, कश्मीर, दार्जिलिंग, गंगटोक, ऊटी, गुलमर्ग, मसूरी जैसी जगहों को शामिल कर सकते हैं।

दिल्लीवासियों को इन जगहों पर जाना बहुत पसंद है

अगर कोई दिल्ली में रहता है और मई-जून में घूमना चाहता है तो नीमराणा किला, अलवर, भानगढ़, मुरथल, दमदमा झील, आगरा, मथुरा, वृन्दावन जैसी जगहों पर जाएं। ये जगहें दिल्ली के आसपास हैं. आगरा-मथुरा जाने वाले लोग एक दिन में घूमकर लौट सकेंगे। आप अपने परिवार के साथ औली, डलहौजी, खजियार जैसी जगहों पर भी जा सकते हैं।

लोग इन जगहों पर जाना पसंद करते हैं

गर्मी की छुट्टियों में लोग गोवा, ऋषिकेश, अलेप्पी, जयपुर, उदयपुर, दार्जिलिंग, पांडिचेरी, कसोल, पुष्कर, नैनीताल, जैसलमेर, ऊटी, मैकलियोडगंज, गोकर्ण, लोनावला, कोडईकनाल, आगरा, जयपुर जैसी जगहों पर घूमने जाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker