यूपी पुलिस पेपर लीक STF को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा हुआ गिरफ्तार…

एसटीएफ ने यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार सुबह मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने नोएडा से गिरफ्तार किया है। आरोपी पहले भी कई बड़े एग्जाम के पेपर लीक करवा चुका है और इसके लिए जेल भी जा चुका है।

मुखबिर की सूचना के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक करने वाले मुख्य अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा पुत्र स्व. दीनानाथ मिश्रा निवासी ग्राम अमोरा थाना मेज़ा प्रयागराज व वर्तमान निवासी 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल को परी चौक ग्रेटर नोएडा से गिरफ़्तार किया गया। अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा 420/467/468/471/120B IPC 2/3/7/8/9 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था। इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है। पूछताछ में ये प्रकाश में आया है कि गुड़गांव के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग  के साथ पेपर पढ़वाया था ।पूर्व में यह NHM घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है।

राजीव नयन मिश्रा ने पेपर लीक की पटकथा तैयार की थी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर नकल कराने वाले गिरोह ने लीक करा लिया था। इन पेपर को अहमदाबाद में टीसीआई कंपनी के वेयरहाउस से आउट कराया था। इसी टीसीआई कंपनी को पेपर छपाई और सीलबंद होने के बाद यूपी तक लाने की जिम्मेदारी थी। एसटीएफ ने टीसीआई कंपनी के दो कर्मचारियों शिवम, रोहित पांडेय और एक पूर्व कर्मी अभिषेक को गिरफ्तार किया था। आरोपियों की निशानदेही पर सीलबंद बक्सों को खोलने वाले डॉक्टर शुभम मंडल को शनिवार को दबोच लिया गया। खुलासा हुआ था कि मास्टरमाइंड रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा ने पेपर लीक की पटकथा तैयार की थी।               

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker