कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय को मिली Y सुरक्षा

केंद्र सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय, पूर्व टीएमसी सांसद अर्जुन सिंह, भाजपा जिला महासचिव अभिजीत बर्मन और कूच बिहार जिले के कार्यकारी सदस्य तापस दास को सुरक्षा प्रदान की है। चारों नेताओं को लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में विभिन्न श्रेणियों में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) प्रदान किया गया है। गंगोपाध्याय और सिंह पिछले महीने भाजपा में शामिल हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार, गंगोपाध्याय को ‘वाई’ श्रेणी के तहत सुरक्षा दी गई है, जबकि अर्जुन सिंह को ‘जेड’ श्रेणी के तहत सुरक्षा दी गई है। हालाँकि, बर्मन और दास दोनों को ‘एक्स’ श्रेणी के तहत सुरक्षा दी गई है।

गंगोपाध्याय, सिंह, भाजपा जिला महासचिव अभिजीत बर्मन और पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के कार्यकारी सदस्य तापस दास उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई है।

विशेष रूप से, गंगोपाध्याय और सिंह ने हाल ही में पिछले महीने ही भाजपा ज्वाइन कर ली, जो राज्य में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच उनकी सुरक्षा व्यवस्था के महत्व को रेखांकित करता है। विभिन्न श्रेणियों में इन व्यक्तियों को सीआईएसएफ सुरक्षा कवर का प्रावधान चुनावी प्रक्रिया के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के महत्व को रेखांकित करता है।

गंगोपाध्याय और सिंह को भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद 27 मार्च को सुरक्षा प्रदान की गई थी, जबकि बर्मन और दास को 29 मार्च को सुरक्षा प्रदान की गई थी।

कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद गंगोपाध्याय भाजपा में शामिल हो गए। पूर्व न्यायाधीश ने पिछले साल एक साक्षात्कार के बाद सुर्खियां बटोरीं, जिसमें उन्होंने उस मामले पर चर्चा की जिसकी वह सुनवाई कर रहे थे – व्यापक रूप से उम्मीद है कि उन्हें आम चुनाव में भाजपा द्वारा मैदान में उतारा जाएगा।

बीजेपी से नाता तोड़कर टीएमसी में शामिल होने के लगभग 20 महीने बाद, बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह पिछले महीने बीजेपी में लौट आए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker