जम्म-कश्मीर हादसे में बिहार के 9 लोगों की मौत, 300 फीट गहरी खाई में गिरी SUV कार

जम्मू-कश्मीर नेशनल हाइवे 44 पर रामबन के पास गुरुवार देर रात हुए सड़क हादसे में बिहार के 9 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार एक एसयूवी कार पर 10 लोग सवार थे। देर रात जम्मू से कश्मीर जाने के दौरान तेज आंधी और बारिश होने के चलते उनकी गाड़ी सड़क से 300 फीट नीचे गहरी खाई में गिर गई। गाड़ी में सवार सभी 10 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में 9 लोग बिहार के रहने वाले थे, जिनमें से अधिकांश पश्चिम चंपारण जिले के बगहा अनुमंडल के थे। 

अब तक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में तीन पिपरासी प्रखंड के हैं। एक भैरोंगंज का थाना ,एक सिरसिया नौरंगिया थाना एवं एक व्यक्ति कैलाश नगर का निवासी है। पिपरासी प्रखंड के सेमरा लबेदाहा पंचायत के भैसहिया गांव निवासी इंद्रजीत बीन एवं अवधेश बिन अपने बहनोई, मौसेरे भाई के साथ कश्मीर जा रहे थे। इसी दौरान रामबन के पास यह हादसा हो गया। इसमें गांव के इंद्रजीत बिन एवं अवधेश बिन, भैरोगंज के जुडापाकड़ निवासी विपिन मुखिया की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी प्रवासी मजदूर थे और रोजगार के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर गए थे।

हादसे में मारे गए बिहार के ये लोग

1. इंद्रजित बिन, भैसहिया गांव, पिपरासी
2. अवधेश बिन, भैसहिया गांव, पिपरासी
3. राजू बिन, बाहरी स्थान, मंझरिया 
4. संदीप बिन, सोहसा, सिसवा बजार
5. हरी बिन, बाहरी स्थान 
6. विपिन मुखिया, इनारबरावा, भैरोगंज 
7. राजन मुखिया, बेलौरा ,रामनगर थाना 
8. रामविलास बिन, सिरिसिया निवासी नौरंगिया 
9. राजकुमार, कैलाशनगर

पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजन को दो-दो लाख की मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों को इलाज के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker