हमास के आतंकियों ने लड़की को निर्वस्त्र करके गाड़ी पर घुमाया, पढ़ें पूरी खबर…

इजरायल पर हमास आतंकियों के बर्बर हमले के बाद एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई थी। हमास के आतंकियों ने इजरायल से एक जर्मन लड़की को बंधक बना लिया था। लड़की का नाम शानी लाउक था जो कि एक टैटू आर्टिस्ट थी। हमास के आतंकियों ने लड़की को निर्वस्त्र करके गाड़ी पर लाद दिया था और बंदूकें लेकर गाजा पट्टी में घुमाया था। इस तस्वीर को देखकर लोगों को दिल दहल गया था। अब यह तस्वीर एक अवॉर्ड की वजह से फिर चर्चा में है। 

न्यूयॉर्क पोस्ट् की रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीर को इस साल का  ‘टीम पिक्चर स्टोरी ऑफ द इयर’ अवॉर्ड दिया गया है। यह तस्वीर उन 20 तस्वीरों में शामिल है जिसके लिए न्यूज एजेंसी को अवॉर्ड मिला है। हालांकि अवॉर्ड मिलने के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। कई लोगों ने कहा है कि जिस तस्वीर के लिए पत्रकार को जेल हो जानी चाहिए थी उसके लिए ही उसे अवॉर्ड दिया जा रहा है। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस बर्बरता को दुनिया के सामने रखने वाले पत्रकार ने हिम्मत दिखाई थी। इसलिए अवॉर्ड दिया जाना सराहनीय है। 

इस अवॉर्ड को देने वाले ग्रुप का कहना है कि यह दुनिया का सबसे पुराना फोटो अवॉर्ड है। बता दें कि शानी लाउक के साथ बर्बरता के बाद हमास के आतंकियों ने उसकी हत्या कर दी थी। एक यूजर ने कहा, यह जानकर बड़ा झटका लगा है कि मृतक शानी लाउक की तस्वीर पर अवॉर्ड दिया गया है। क्या इससे गलत कुछ भी हो सकता है। यूएन में स्पीचराइटिंग हेड अविवा क्लोमपास ने कहा, इस तस्वीर के लिए रिपोर्टर को भी जेल हो जानी चाहिए थी। 

बता दें कि 7 अक्टूबर को जब हमास के आतंकियों ने  इजरायल में हमला किया था तो उन्होंने वहां चल रहे एक म्यूजिक फेस्टिवल चल रहा था। आतंकियों ने फेस्टिवल में जमकर तबाही मचाई थी और कत्लेआम किया था। इसके बाद ही हमास के आतंकियों ने युवती को बंधक बना लिया था। बताया गया कि लड़की की हत्या के बाद उसकी लाश को नग्न अवस्था में गाड़ी पर रखा था और उसपर थूकते हुए बंदूक हिलाते हुए गाजा पट्टी में घुमाया था। आतंकी अल्ला हु अकबर का नारा भी लगा रहे थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker