स्पेन में समुद्र किनारे ऊंची लहरों और तेज हवाओं का कहर, तट पर खड़े चार लोगों की मौत

स्पेन के कई हिस्सों में तेज हवाओं और तेज बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। अटलांटिक और भूमध्यसागरीय तटों पर तीन घटनाओं में समुद्र में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई। दक्षिण-पश्चिम में पुर्तगाल के तट पर ऊंची लहरों की चेतावनी के बीच ये मौतें हुईं।

युवक को बचाने गया व्यक्ति खुद डूबा

स्पैनिश पुलिस ने कहा कि मोरक्को से आए एक युवक और एक जर्मन व्यक्ति की पूर्वी शहर टैरागोना के पास भूमध्यसागरीय तट पर मौत हो गई। सिविल गार्ड ने कहा कि जर्मन व्यक्ति मोरक्को के युवक को बचाने की कोशिश में पानी में चला गया था और बचाते-बचाते दोनों की मौत हो गई।

अटलांटिक महासागर में भी दो की मौत

वहीं, स्पेन के उत्तरी तट पर अटलांटिक महासागर में गिरने से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। स्पेन की ईएफई समाचार एजेंसी ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से कहा कि वह व्यक्ति ब्रिटिश नागरिक था। आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि बचावकर्मियों ने दो अलग-अलग घटनाओं में शव बरामद किए हैं, जो उत्तरी शहर गिजोन के पश्चिम तट पर लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर हुई थीं।

चट्टानों से टकराने से महिला की मौत

अधिकारियों ने कहा कि महिला की मौत संभवतः समुद्र में गिरने और लहरों द्वारा चट्टानों से टकराने के बाद हुई। बता दें कि स्पेन की राष्ट्रीय मौसम सेवा ने प्रायद्वीप के कई क्षेत्रों में भारी हवाओं की चेतावनी जारी की थी। इनमें ऑस्टुरियस तट भी शामिल है, जहां 23 फीट ऊंचाई तक लहरें उठने का पूर्वानुमान था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker