ED की अटैच संपत्तियों को गरीबों में बांटेगी सरकार: PM मोदी

भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार अब ED यानी प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से अटैच की गई राशि को गरीबों में बांटने की तैयारी कर रही है। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में ईडी की तरफ से अटैच की गई राशि को गरीबों में बांटने की दिशा में काम किया जा रहा है। हाल ही में उन्होंने कृष्णानगर सीट से पार्टी प्रत्याशी राजमाता अमृता रॉय से फोन पर बात की है। रॉय तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रही हैं।

रॉय के साथ फोन पर हुई बातचीत के दौरान पीएम ने इस संबंध में कानूनी रास्ते खोजने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि जिन गरीबों का रुपया लूटा गया है, वो उन भ्रष्टाचारियों की संपत्ति और राशि के जरिए उन तक वापस पहुंच जाए, जिन्हें ईडी ने अटैच किया है। पीएम ने भरोसा जताया है कि पश्चिम बंगाल राज्य में परिवर्तन के लिए मतदान करेगा। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य में 30 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

पीएम का कहना है कि एक ओर जहां भाजपा देश से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने की दिशा में काम कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ सभी भ्रष्टाचारी एक-दूसरे को बचाने के लिए साथ आ गए हैं।

फरवरी में भी  पीएम मोदी ने ‘गरीबों की लूट’ को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, ‘(UPA) कार्यकाल के दौरान जांच एजेंसियों का इस्तेमाल सिर्फ राजनीतिक मतलब के लिए किया जाता था। मैं इसपर कुछ प्रकाश डालता हूं। PMLA के तहत हमने पहले के मुकाबले दोगुने मामले दर्ज किए हैं।’

उन्होंने कहा था, ‘अब बिचौलियों को गरीबों को लूटने में मुश्किल हो रही है। हमने DBT, जनधन, आधार और मोबाइल फोन की ताकत को पहचाना है। हमने सीधे तौर पर लोगों के खातों में 30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर किए हैं। कांग्रेस से एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि पहले सरकार की तरफ से भेजे गए 100 रुपये में से गरीबों को सिर्फ 15 रुपये मिलते थे।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker