छत्तीसगढ़ में तीन दिनों में लोग गटक गए 43 करोड़ की शराब, पढ़ें पूरी खबर…

छत्तीसगढ़ में होली के त्योहार के दौरान शराब प्रेमियों ने एक बार फिर रिकार्ड बनाया‌ है। होली के अवसर पर छत्तीसगढ़ में मदिरा प्रेमियों ने जमकर जाम छलकाते हुए तीन दिनों में करोड़ रुपए की देशी-विदेशी शराब की पी है‌।  छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, होलिका दहन के दिन एक ही दिन में सबसे ज्यादा शराब की बिक्री हुई है।‌

होली के उत्सव में जहां एक तरफ लोग रंग और गुलाल से जश्न मना रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ एक वर्ग ऐसा भी है किसने रंग गुलाल के साथ-साथ जमकर शराब उड़ते हुए होली के त्यौहार को मनाया है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ एक बार फिर होली के त्यौहार के वक्त शराब की बिक्री में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। सिर्फ होली के दौरान महज तीन दिनों के भीतर प्रदेश में लोगों के द्वारा 43 करोड रुपए की देशी और विदेशी शराब खरीदी गई है। सिर्फ तीन दिन के भीतर छत्तीसगढ़ के लोगों ने 43 करोड रुपए की शराब पीकर खत्म कर दी है। इसमें हैरान करने वाली बात यह भी है इन तीन दिनों में जिस दिन सबसे ज्यादा शराब खरीदी गई है वह होली के त्यौहार के ठीक 1 दिन पहले, यानी होलिका दहन के दिन प्रदेश के लोगों ने 20 करोड़ की शराब खरीदा है।

होली के दिन बंद थी दुकानें 

होली के त्यौहार को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने होली के दिन 25 मार्च को प्रदेश की सभी शराब दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया था। सरकार ने जिसे लेकर जिले के सभी कलेक्टर और आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए थे। होली के दिन किसी प्रकार से लोग सड़कों पर शराब पीकर ना घूमें ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस बल की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई थी। भले प्रशासन ने होली के त्यौहार के दिन शराब दुकानों और बार पर ताले लगवा दिए थे, वहीं दूसरी तरफ शराब प्रेमियों ने अपने जश्न की व्यवस्था पहले से ही कर रखी थी। यही कारण था कि छत्तीसगढ़ में होली के त्यौहार के वक्त 43 करोड रुपए की शराब की बिक्री हुई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker