छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़, छह नक्सली हुए ढेर….

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने गोलीबारी करते हुए 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। इस घटना की पुष्टि एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने की है। 

बतादे कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। सुरक्षा बलों की टीम में कोबरा 210, 205,  सीआरपीएफ 229 बटालियन व डीआरजी की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। जवानों ने जंगल में नक्सलियों पर जमकर गोली बरसाई है।‌ जवानों के द्वारा की गई फायरिंग में 6 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इस मुठभेड़ के बाद बासागुड़ा के जंगल में जवानों के द्वारा सर्चिंग करते हुए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया है।‌

होली के दिन इसी इलाके में 3 ग्रामीण की की गई थी हत्या

बता दे कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा क्षेत्र में होली के त्यौहार के दिन तीन ग्रामीणों की अज्ञात लोगों के द्वारा कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या की गई थी। इस हत्याकांड के पीछे पुलिस ने नक्सली वारदात की बात कही थी। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों के द्वारा दोपहर के वक्त गांव के अंदर घुसकर तीनों ग्रामीणों पर हमला किया गया था। जिसमें से दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं एक ग्रामीण को अस्पताल में गंभीर रूप में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस के मुताबिक हमलावरों के द्वारा कुल्हाड़ी से इन ग्रामीणों के सिर पर एक के बाद एक कई बार हमला किया गया है। इस हमले में जिन लोगों की हत्या हुई है उनके नाम चंद्राया मोडियम, अशोक भंडारी और कारम रमेश बताया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker