पहाड़ी गोरिल्ला को देखने का सच हुआ सपना, स्ट्रेचर पर लेट कर पहाड़ी पर पहुंचा शख्स, देंखे वीडियो…

एक शख्स और सिल्वरबैक गोरिल्ला (Silverback Gorilla) के बीच की एक अविश्वसनीय मुठभेड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कोलिन नाम का यह व्यक्ति अपनी उम्र के कारण पैदल चलकर पहाड़ी पर जाने में असमर्थ था, लेकिन वह जंगल में पहाड़ी गोरिल्ला देखने के अपने आजीवन सपने को पूरा करने के लिए दृढ़ था. उनके साथी सफारी जाने वालों और कुलियों ने उन्हें स्ट्रेचर पर लिटाया और उन्हें पहाड़ी पर चढ़ाया.

रॉयल नगाला सफ़ारीज़ के संस्थापक कैमरून स्कॉट के नेतृत्व में समूह, प्रसिद्ध हिरवा गोरिल्ला परिवार की खोज कर रहा था, जो जुड़वा बच्चे पैदा करने के लिए जाना जाता है. हालांकि, अप्रत्याशित रूप से गोरिल्लाओं से उनकी मुलाकात एकांत स्थान पर हो गई.

तैयारी की कमी के बावजूद, कोलिन को सावधानी से जमीन पर उतारा गया और हिरवा जुड़वा बच्चों में से एक, जो अब एक परिपक्व काली पीठ वाला गोरिल्ला था, के साथ उसका दुर्लभ आमना-सामना हुआ. स्कॉट ने अनुभव को अविश्वसनीय और खुश करने वाला कहा.

कैमरून स्कॉट ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया और लिखा, ‘यह मेरे लिए पहली बार था. हमारा समूह प्रसिद्ध हिरवा परिवार की खोज कर रहा था, जिसका स्थानीय किन्यारवांडा भाषा में मतलब (भाग्यशाली) होता है. भाग्यशाली क्योंकि इस परिवार को जुड़वा बच्चों का आशीर्वाद मिला था, लेकिन दोनों बच गए. वयस्क होने के लिए. हमारे समूह के सदस्यों में से एक, कॉलिन, पहाड़ पर चढ़ने में असमर्थ था और वास्तव में हमारे अद्भुत गाइड और कुलियों द्वारा जंगल में जंगली पहाड़ी गोरिल्लाओं का सामना करने के अपने आजीवन सपने को पूरा करने के लिए उसे स्ट्रेचर बिस्तर पर ले जाया गया था.’

रॉयल नगाला सफ़ारीज़ के संस्थापक ने कहा, ‘जो हुआ वह वास्तव में आश्चर्यजनक था, क्योंकि हम गोरिल्ला परिवार से अनजान थे, हम वास्तव में उन पर नज़र रख रहे थे क्योंकि एक अकेले आक्रामक सिल्वरबैक ने उनके मूल स्थान से उनका पीछा किया था. इसके परिणामस्वरूप हम बिना किसी तैयारी के एक छोटी सी जगह में एक-दूसरे से टकरा गए.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker