नक्सलियों के खिलाफ जवानों ने अभियान शुरू, बीजापुर में नक्सली हुए ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जवानों ने अभियान शुरू किया है। इसके साथ ही नक्सलवादी गतिविधियों पर किस तरह से लगाम लगाया जा सके इसे लेकर भी जवानों के द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही है। वहीं नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर सुकमा और दंतेवाड़ा पुलिस ने बड़ा ऑपरेशन लॉंच किया है। बीजापुर दंतेवाड़ा और सुकमा के सरहद इलाके पिड़िया के जंगलों में यह ऑपरेशन जारी है। ऑपरेशन पर निकले सुकमा डीआरजी के जवानों से नक्सलियों की मुठभेड़ जारी है।

मुठभेड़ में अब तक दो नक्सली के मारे जाने जाने की खबर मिली है। नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ जारी है। मौक़े पर सुकमा बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले के डीआरजी व कोबरा के जवान मौजूद है। जो नक्सलियों को फ़ायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने बताया मुठभेड़ अभी जारी है और वे जवानों के सम्पर्क में है। वहीं सुकमा के डीआरजी जवानों से एसपी किरण चव्हाण व दंतेवाड़ा एसपी गौरव रॉय समेत तीनों ज़िलों के एसपी नक्सलियों के खिलाफ इस ऑपरेशन पर बेहतर तालमेल के साथ जवानों की टीमों के सम्पर्क में है।

ऑपरेशन में जाते वक़्त आईईडी ब्लास्ट में दो जवान हुए घायल

तीन ज़िलों बीजापुर सुकमा व दंतेवाड़ा की नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन में जाते वक़्त दंतेवाड़ा के बस्तर फ़ाईटर्स के दो जवान घायल हो गए एसपी गौरव रॉय ने बताया दोनों जवान नक्सलियों की प्रेशर आईईडी के चपेट में आने से घायल हुए थे जिन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर हेलिकॉप्टर से भेजा गया है। दोनों जवानों की हालत सामान्य है। 

एसपी ने की घटना की पुष्टि

इस मामले को लकेर जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सल अभियान के तहत तीन जिले की फोर्स निकली हुई थी। इस बीच जंगल में जाने के दौरान दो जवान आईईडी की चपेट में आने के कारण घायल हुए हैं। इसमें से एक को गंभार चोट आई है। वही नक्सलियों के खिलाफ जवानों का ऑपरेशन जारी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker