बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए आए श्रद्धालु की मौत, भीड़ में सांस की दिक्कत से बिगड़ी थी हालत

मथुरा में स्थित वृंदावन ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के दर्शन के लिए आए एक श्रद्धालु मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई। भीड़ के कारण उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी और देखते ही देखते वह गेट नंबर एक पर गिर पड़ा। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। श्रद्धालु मुंबई से भगवान के दर्शन के लिए आया था। 

मुंबई के सांई कोलिबड़ा स्थित कर्मक्षेत्र बिल्डिंग में रहने वाले 65 साल के सुनील मांगो 17 मार्च को 40 श्रद्धालुओं के दल के साथ ब्रज घूमने आए हुए थे। श्रद्धालुओं का यह दल बसंती धर्मशाला में ठहरा हुआ था। मंगलवार सुबह सभी श्रद्धालु ठाकुर बांकेबिहारी महाराज के दर्शन के लिए पहुंटे थे। मंदिर के अंदर भीड़ का दबाव और सांस लेने में आई परेशआनी के चलते सुनील की तबीयत बिगड़ने लगी। मंदिर के निकास द्वार नंबर एक से निकलते ही वह गिर पड़े। मंदिर में मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत प्राथमिक उपचार दिया लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद सौ शैय्या अस्पताल के लिए रेफर कर दिया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही करीब साढ़े 11 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। 

होली के कारण मथुरा के मंदिरों में भीड़

दो दिन पहले यानी 17 मार्च को बरसाना के लाडली देवी में लड्डूमार होली पर भारी भीड़ के कारण दो दर्जन से अधिक श्रद्धालुओं की हालत बिगड़ गई। कभी गश खाकर जमीन पर गिर पड़े। वहीं भीड़ इतनी थी कि कई श्रद्धालु नीचे दब गए। बड़ी मुश्किल से श्रद्धालुओं का यहां प्रवेश रोककर बीमार श्रद्धालुओं को प्राथमिक उपचार दिया गया और इसके बाद उन्हें परिजनों के साथ भेज दिया।

एसएसपी ने भीड़ में भगदड़ की खबर को बताया था अफवाह

एसएसपी मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने लड्डूमार होली के दौरान भीड़ में मची भगदड़ की खबर का खंडन करते हुए इसे अफवाह बताया था। उन्होंने कहा था कि भीड़ है लेकिन सुरक्षा के इंतजाम भी पर्याप्त हैं। भगदड़ की खबरें अफवाह हैं। हालांकि लड्डूमार होली के दौरान बरसाना से सामने आई वीडियो ने एसएसपी की बात को झुठला दिया। एक वीडियो में पुलिसकर्मी लड्डू लूटते नजर आए जबकि श्रद्धालु भीड़ में रौंदे जा रहे थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker