BHU के डॉक्टर ने दोस्त व परिजनों को कॉल कर पुल से कूदने की कही बात, जांच में जुटी पुलिस…

बीएचयू के डर्मेटोलॉजी विभाग में जूनियर डॉ. सौरभ अहिरवार ने गुरुवार रात अपने दोस्त व परिजनों को कॉल कर कहा कि वह नैनी के नए यमुना पुल से कूदने जा रहे हैं। इसके बाद उनका मोबाइल बंद हो गया। बाइक नैनी के यमुना पुल पर मिली। डॉक्टर के परिजनों के साथ नैनी और कीडगंज पुलिस ने शुक्रवार को यमुना में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। परिजन शुक्रवार देर शाम बीएचयू पहुंचे। बीएचयू प्रशासन और लंका पुलिस की मौजूदगी में सुश्रुत हॉस्टल में डॉ. सौरभ के कमरे का ताला खोला गया। 

वाराणसी के निवासी डॉ. सौरभ (25) पुत्र सुखलाल अहिरवार बीएचयू में डर्मेटोलॉजी की पढ़ाई कर रहे हैं। 14 मार्च को वह बाइक लेकर निकले थे। तब से उनका पता नहीं चला। नैनी पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात करीब 11 बजे डॉ. सौरभ ने अपने पिता सुखलाल को कॉल किया। बोले कि वह नैनी पुल से कूदने जा रहे हैं। उन्होंने अपने एक दोस्त को भी कॉल करके वही बात कही। यह सुनते ही परिजन परेशान हो गए। सौरभ के मित्र उत्तराखंड के डॉ. कपिल देव शर्मा ने प्रयागराज पुलिस को कॉल करके इस घटना की जानकारी दी। पुलिस नैनी पुल पर पहुंची तो वहां एक बाइक मिली। शुक्रवार तड़के डॉ. सौरभ के परिजन भी पहुंच गए। वाराणसी से पहुंचे सौरभ के मां-बाप पुलिस के साथ दिनभर सर्च ऑपरेशन में लगे रहे।

केक के डिब्बे पर लिखा सुसाइड नोट

बीएचयू में डर्मेटोलॉजी विभाग के जूनियर डॉ. सौरभ अहिरवार सुश्रुत हॉस्टल के कमरा नंबर 409 में रहते थे। शुक्रवार रात कमरे का ताला तोड़ा गया, जिसमें टेबल पर केक का खुला डिब्बा मिला। गुरुवार रात किसी दोस्त का जन्मदिन मनाया गया था। केक के खुले डिब्बे पर सुसाइड नोट मिला। लिखा था, ‘होप टू सी यू ऑन द अदर साइड आफ द वर्ल्ड’। डॉ. सौरभ मध्यप्रदेश में अनूपपुर के मूल निवासी हैं। कमरे में मिली एक डायरी में रोज की दिनचर्या के बारे में लिखा था। इसमें कई तारीखों पर जिम, गिटार और मॉर्निंग मेडीटेशन के आगे ‘फेल्ड’ लिखा हुआ था। 

डायरी पर एक जगह ब्रह्मास्त्र लिखकर उसकी तरफ टॉर्च का चित्र बनाया गया है। इससे प्रतीत हो रहा था कि डॉ. सौरभ कई दिनों से तनाव में थे लेकिन किसी को आभास नहीं हुआ। वह शुक्रवार को कार खरीदने वाले थे। पुलिस उनके दोस्तों से पूछताछ कर रही है। साथ ही कमरे से मिले दस्तावेज व डायरी आदि की भी जांच की जा रही है।।

तीन दिन पहले परेशानी की बात कही

सौरभ ने अपने दोस्तों से तीन दिन पहले कहा था कि मैं परेशान हूं। सोच रहा हूं कि तीन से चार दिन छुट्टी ले लूं। हालांकि दोस्तों को परेशानी नहीं बताई। दोस्त भी काफी हैरान हैं कि सौरभ कहां गया। उन्होंने कहा कि बर्थडे पार्टी में उसने खूब मस्ती की थी। उसके चेहरे पर कोई तनाव नहीं दिख रहा था। डर्मेटोलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो. एसके सिंह ने कहा कि डॉ. सौरभ मेधावी है। उसे स्टाइपेंड के रूप में 90 से 95 हजार रुपया मिलता है। उसके इस कदम से हर कोई स्तब्ध है।

रात 12.40 बजे निकलते दिखे

सुश्रुत हॉस्टल के सीसीटीवी कैमरे में डॉ. सौरभ गुरुवार रात 12.40 बजे हॉस्टल से निकलते दिख रहे हैं। पीठ पर एक बैग लटकाए वह बाइक से जा रहे थे। उसके बाद दोस्तों से कोई संपर्क नहीं किया है। दोस्तों के अनुसार सौरभ के पिता का हाल ही में एक्सिडेंट हुआ था।

बिलख रहे थे परिजन

पिता सुखलाल और अन्य परिवारीजन भी हॉस्टल और वहां से लंका थाने पहुंचे थे। वहां पर वे बिलख रहे थे। लोगों ने ढाढस बंधाया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker