लोकसभा चुनाव से पहले अजित पवार गुट को लगा बड़ा झटका, नीलेश लंके शरद पवार की पार्टी में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले अजित पवार गुट को बड़ा झटका लगा है। अहमदनगर के पारनेर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायक नीलेश लंके ने आखिरकार गुरुवार को पाला बदल लिया और अजित पवार की पार्टी छोड़कर शरद पवार की पार्टी में शामिल हो गए। पाला बदलने के बाद लंके ने कहा कि वे अब ‘साहेब (शरद पवार) का हुक्म मानेंगे।’

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, नीलेंश लंके ने कहा, “मैं हमेशा शरद पवार की विचारधारा का पालन करता रहा हूं। 2019 में मेरा चुनाव अभियान उनके द्वारा शुरू किया गया था। मैंने उनकी विचारधारा और पार्टी कभी नहीं छोड़ी।” लांके ने राकांपा (SP) के शहर कार्यालय में शरद पवार की उपस्थिति में कहा कि उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव पर कोई चर्चा नहीं हुई। हालांकि उन्होंने कहा, ”मैं साहेब (शरद पवार) के आदेश का पालन करूंगा।”

लंके की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए शरद पवार ने कहा, “लंके मेहनती हैं और इसीलिए 2019 के विधानसभा चुनाव में वह पार्टी की पसंद थे। हो सकता है कि उन्होंने हाल ही में कुछ निर्णय लिए हों लेकिन वह अपने मतदाताओं के प्रति ईमानदार हैं और जनता के लिए काम करना जारी रखेंगे। अगर उन्हें किसी मदद की जरूरत होगी तो हम सार्वजनिक हित के लिए उनका मार्गदर्शन करेंगे।”

इससे पहले दिन में अजित पवार ने कहा था कि लंके को अपनी पार्टी छोड़ने से पहले अपने फैसले के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी, “अगर लैंके पार्टी छोड़ते हैं तो उन्हें अयोग्यता का सामना करना पड़ेगा।” लंके के अहमदनगर लोकसभा सीट से मौजूदा भाजपा सांसद सुजय विखे पाटिल के खिलाफ चुनाव लड़ने की संभावना है, जिनकी उम्मीदवारी की घोषणा भाजपा ने बुधवार को की थी।

राज्य राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने संकेत देते हुए कहा कि लंके राकांपा (SP) के लोकसभा उम्मीदवार होंगे। उन्होंने कहा, “लंके अहमदनगर में एक लोकप्रिय नेता हैं। वह कोविड महामारी के दौरान अपने काम के कारण पड़ोसी जिले में भी प्रसिद्ध हैं। वह हमेशा शरद पवार की विचारधारा में विश्वास करते थे और उनके नेतृत्व में पिछला विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। वह शरद पवार साहब की तस्वीर का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे और अब औपचारिक रूप से एनसीपी (एसपी) का हिस्सा हैं।” 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker