लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कद्दावर नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा

असम के बारपेटा से कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अब्दुल खालिक ने मल्लिकार्जुन खरगे को खत लिखकर असम कांग्रेस के अध्यक्ष और सचिव के आचरण पर सवाल भी उठाए हैं। दरअसल, इस बार कांग्रेस ने अब्दुल खालिक को लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया था।

बता दें कि कांग्रेस ने 12 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए असम के 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी 14 में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक सीट अपने सहयोगी असम जातीय परिषद (एजेपी) के लिए आरक्षित कर रही है।55

अब्दुल खालिक ने अपने खत में क्या लिखा?

अब्दुल खालिक ने खरगे को लिखे पत्र में लिखा, “सबसे पुरानी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में पिछले पच्चीस वर्षों में यह मेरे लिए एक शानदार यात्रा और सीख रही है। मीडिया में अपने कार्यकाल के दौरान मैं पार्टी की विचारधाराओं के कारण पार्टी की ओर आकर्षित हुआ। गांधी जी, नेहरू जी, मौलाना आजाद जी और स्वतंत्रता संग्राम के अन्य अग्रणी योद्धा, जिनके अथक और निस्वार्थ बलिदान ने देश को नए सिरे से बनाने के लिए प्रेरित किया।”

खालिक ने कहा, “यह एक गहन इतिहास और विरासत, संघर्ष और गरिमा वाली पार्टी है जिसका मैं गहराई से सम्मान करता हूं और उसे संजोता हूं। जब भी नेतृत्व की इच्छा हुई, मैंने विभिन्न पदों पर संगठन की सेवा की है। नेताओं ने असम के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी मुझ पर जिम्मेदारियों का भरोसा जताया। मैंने सौंपे गए कर्तव्यों को पूरे मन से जिम्मेदारियों के साथ निभाया। मुझे दो बार विधानसभा सदस्य और एक बार लोकसभा सदस्य के रूप में लोगों की सेवा करने का अवसर मिला।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी की सेवा करना मेरे लिए सम्मान की बात है, जिसके मूल्यों और आदर्शों ने हमारे खूबसूरत राष्ट्र के लिए जीवनरेखा के रूप में काम किया है। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों, पार्टी और मेरे साथ खड़े रहने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति असीम आभार और प्यार का आभारी हूं। हालांकि, हाल ही में असम में पार्टी ने एक अजीब रास्ता अपनाया है जहां जन-केंद्रित मुद्दे पीछे रह गए हैं। लोकतंत्र की रक्षा के लिए लोगों में स्वतंत्रता, स्वाभिमान और एकता की गहरी भावना होनी चाहिए। लेकिन दुर्भाग्य से समय के साथ मुझे लगता है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और एआईसीसी महासचिव प्रभारी द्वारा अपनाए गए रवैये और दृष्टिकोण ने असम में पार्टी की संभावना को बर्बाद कर दिया है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker