रणजी ट्रॉफी खेलना पड़ा श्रेयस अय्यर को भारी, IPL 2024 से पहले उनकी इंजरी ने KKR की बढ़ाई मुश्किलें

श्रेयस अय्यर को लेकर पिछले दिनों काफी चर्चा हुई, क्योंकि उनको और ईशान किशन को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट से बाहर कर दिया था। श्रेयस अय्यर को लेकर बीसीसीआई का मानना था कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी को तवज्जो नहीं दी और वे आईपीएल 2024 की तैयारियों के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के कैंप में पहुंच गए। श्रेयस अय्यर ने मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी का क्वॉर्टर फाइनल इसलिए छोड़ा था, क्योंकि उनको पीठ में दर्द था। हालांकि, नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए का मानना था कि वे पूरी तरह फिट हैं, लेकिन मुंबई के वानखेड़े में रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में श्रेयस अय्यर की बैक इंजरी फिर से उभर आई। 

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने विदर्भ के खिलाफ खिताबी मैच में 95 रनों की पारी खेली, लेकिन इसी पारी के दौरान उनकी पीठ की चोट फिर से उभर आई है। पिछले साल उन्होंने इस चोट की सर्जरी कराई थी और अब इसी चोट के कारण वे आईपीएल 2024 के कुछ मैच मिस कर सकते हैं। ये कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वे टीम के कप्तान हैं। टूर्नामेंट को शुरू होने में अब 8 ही दिन बाकी हैं और टीम को अपना मैच 23 मार्च को खेलना है, जिसमें केवल नौ दिन बचे हैं। इससे पहले एक अहम खिलाड़ी का चोटिल होना केकेआर के लिए तो झटका है ही, साथ ही बीसीसीआई और एनसीए के रवैये पर भी सवाल खड़े होते हैं। 

मंगलवार को अपनी 111 गेंदों की पारी के दौरान श्रेयस अय्यर को पीठ के दर्द के लिए दो बार मुंबई के फिजियो से इलाज लेना पड़ा। रणजी ट्रॉफी फाइनल के चौथे दिन बुधवार को 29 वर्षीय खिलाड़ी पूरे दिन मैदान पर नहीं उतर सके। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो अय्यर अपनी पीठ के स्कैन के लिए एक अस्पताल गए थे। एक सूत्र ने बताया, “चोट अच्छी नहीं लग रही। यह वही पीठ की चोट है, जो बढ़ गई है। इसकी संभावना नहीं है कि वह रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें दिन मैदान पर उतरेंगे। उन पर आईपीएल के शुरुआती मैच मिस करने का खतरा मंडरा रहा है।” 

विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में 30-40 मिनट तक बल्लेबाजी करने के बाद श्रेयस ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी। सूत्र ने कहा, “घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट को इस चोट के बारे में बताया था, जो उन्हें फिर से परेशान कर रही है।” हालांकि, एनसीए की मेडिकल टीम के प्रमुख नितिन पटेल ने उन्हें फिट बताया था। बीसीसीआई ने उन्हें इसी आधार पर केंद्रीय अनुबंध से वंचित कर दिया था कि वह रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेल रहे थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker