मार्च में पार्टनर के साथ घूमने के लिए साउथ इंडिया की ये जगहें हैं सबसे बेस्ट….

जो लोग वसंत ऋतु में यात्रा करते हैं वे अक्सर किसी विशिष्ट गंतव्य की यात्रा की योजना बनाना पसंद करते हैं। क्योंकि इस मौसम में उन्हें हरियाली और प्राकृतिक सुंदरता से घिरी जगहों पर जाने का मौका मिलता है।

इस मौसम में मौसम सुहावना होता है, जिससे यात्रा का मजा दोगुना हो जाता है।अगर आप वसंत ऋतु में अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जिनका नजारा जीवन भर आपके मन में बस जाएगा। अपने पार्टनर के साथ अकेले समय बिताने के लिए इससे बेहतर कोई जगह नहीं है।

वागामोन, केरल

अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर यह जगह पार्टनर के साथ घूमने के लिए बेस्ट है। वसंत ऋतु में यहां का नजारा देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आप कहीं विदेश की यात्रा कर आए हों। इस मौसम में यहां पैराग्लाइडिंग करने का अलग ही मजा है। तो अगर आप केरल जा रहे हैं तो ऊपर से वागामोन का खूबसूरत नजारा देखना न भूलें।

कोडाइकनाल, तमिलनाडु

तमिलनाडु में कोडईकनाल भी वसंत ऋतु में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां सड़क पर चलते समय झरना, पहाड़ और हरियाली एक साथ देखने के बाद आपको लगेगा कि यही जगह आपका घर होनी चाहिए। वाकई इस जगह की खूबसूरती आपके मन में बस जाएगी। इस जगह की खूबसूरती आप कभी नहीं भूल पाएंगे। आप यहां ट्रैकिंग भी कर सकते हैं. आपको अपने पार्टनर के साथ कोडईकनाल से मुन्नार तक की ट्रैकिंग याद होगी।

कुद्रेमुख, कर्नाटक

अब अगर कोडैकनाल की बात करें तो इस लिस्ट में कुद्रेमुख का नाम जरूर आएगा। यहां वसंत ऋतु का सौंदर्य भी दिल को छूने वाला है। कुद्रेमुख एक ऐसी जगह है जिसके बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन एक बार यहां गाने के बाद आप वापस आना नहीं चाहेंगे। यह जगह प्रकृति प्रेमियों और आरामदायक छुट्टियों के लिए सबसे अच्छी है। यहां आप कुद्रेमुख नेशनल पार्क, लाक्या बांध, क्याटनमक्की हिल स्टेशन जाना न भूलें।

कुमारकोम, केरल

अगर आप केरल जा रहे हैं तो आपको कुमारकोम जाने का प्लान बनाना चाहिए। यदि आप यहां एक दिन भी बिताते हैं, तो ऐसा महसूस होगा कि आपकी वसंत यात्रा सफल रही। यहां अपने पार्टनर के साथ बैकवॉटर्स में एक खूबसूरत हाउसबोट पर रुकने की योजना बनाएं। यदि आपके पास हमारी कहानी से संबंधित कोई प्रश्न है, तो हमें लेख के ऊपर टिप्पणी बॉक्स में बताएं। हम आपको सही जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker