लोकसभा चुनाव से पहले शिंदे कैबिनेट ने 18 प्रस्तावों को दी मंजूरी, पढ़ें पूरी खबर…

देश में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इसी बीच, महाराष्ट्र कैबिनेट ने सोमवार को 18 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। इसमें मुंबई में 300 एकड़ के पार्क का विकास और राज्य के तीर्थयात्रियों के लिए अयोध्या में एक गेस्ट हाउस का निर्माण शामिल है।

न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क की तर्ज पर बनेगा लैंडस्केप पार्क

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की, जिसके दौरान उन्होंने न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क की तर्ज पर 300 एकड़ का लैंडस्केप पार्क विकसित करने के शहरी विकास विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

अयोध्या में बनेगा गेस्ट हाउस

इसमें कहा गया है कि कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश शहर में नए उद्घाटन किए गए राम मंदिर और अन्य स्थलों का दौरा करने वाले राज्य के तीर्थयात्रियों के लिए अयोध्या में एक गेस्ट हाउस के लोक निर्माण विभाग के प्रस्तावित निर्माण को भी मंजूरी दे दी है।

सरकारी दस्तावेजों पर होगा माताओं का नाम

अन्य निर्णयों के अलावा, कैबिनेट ने सभी राज्य सरकार के दस्तावेजों में माताओं के नाम शामिल करने के लिए महिला एवं बाल विकास के एक प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। विभाग ने पहले कहा था कि इस फैसले को माताओं को अधिक मान्यता देने की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जा सकता है, क्योंकि सरकारी दस्तावेजों में पारंपरिक रूप से पिता का नाम होता है।

चॉल और मलिन बस्तियों के स्टांप शुल्क होंगे कम

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कैबिनेट ने बीडीडी चॉल और मलिन बस्तियों के निवासियों के लिए स्टांप शुल्क कम करने के आवास विभाग के प्रस्ताव और 58 कपड़ा मिलों के श्रमिकों के परिवारों के लिए स्थायी घरों की योजना को भी मंजूरी दे दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker