मार्च में हो रही हैं शादी तो इन जगहों पर सेलिब्रेट करें प्री-वेडिंग शूट…..

प्री-वेडिंग शूट जीवन भर की यादें हैं। प्री-वेडिंग शूट के लिए लोकेशन, थीम और सिनेमैटोग्राफी बहुत महत्वपूर्ण हैं। आज हम आपको प्री-वेडिंग शूट के लिए कुछ बेहतरीन लोकेशन बताएंगे, लेकिन इन जगहों पर जहां आपका बजट फिट बैठता है या जो आपकी थीम से मेल खाता है।

इससे बेहतर जगह आप खुद तय कर सकते हैं।

ताज महल

प्री-वेडिंग फोटो शूट के लिए ताज महल सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। प्यार के इस स्मारक के सामने आप अपनी प्यार की यादों को हमेशा के लिए खास रख सकते हैं। ताज महल के परिसर में शूटिंग करने के लिए आपके पास सभी आवश्यक सरकारी अनुमतियाँ होनी चाहिए। यहां प्री-वेडिंग शूट फ्री में नहीं किया जा सकता.

जयपुर

जयपुर में आमेर का किला प्री-वेडिंग शूट के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां कुछ अद्भुत यादें बनाने के लिए कई स्थान हैं। आप किले के प्रवेश द्वार पर एक अच्छा शॉट ले सकते हैं। इसके अलावा, यहां आप चलते हुए और एक-दूसरे को देखते हुए रोमांटिक पोज़ भी दे सकते हैं।

गोवा

गोवा में कई समुद्रतट हैं। साउथ गोवा में स्थित बटरफ्लाई बीच प्री-वेडिंग शूट के लिए मशहूर है। यहां आपको शानदार प्री-वेडिंग शूट मिल सकता है। साथ ही यहां का बजट भी कम है और आपको यहां कई खूबसूरत नजारे भी मिलेंगे जो आपके प्री-वेडिंग शूट को और भी खास बना देंगे। इस जगह पर आपको पानी के साथ-साथ हरियाली भी देखने को मिलेगी।

कच्छ का रण

प्री-वेडिंग शूट के लिए कच्छ का रण सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। यहां से थार रेगिस्तान के विशाल नमक दलदल का अंतहीन दृश्य बेहद खूबसूरत दिखता है। इससे आपका प्री-वेडिंग शूट और भी खास हो जाएगा। यहां आप ऐसी जगह चुनें जहां भीड़ कम हो और बेहतरीन पोज कैप्चर करें।

हुमायूँ का मकबरा

दिल्ली में हुमायूं का मकबरा अपनी परफेक्ट लोकेशन के लिए जाना जाता है। यहां आपको कई बेहतरीन और परफेक्ट शॉट्स मिलेंगे। स्मारक के आसपास कई जगहें हैं जहां आप शानदार नजारे के साथ अपने पार्टनर के साथ फोटो क्लिक करा सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker