अजय देवगन की फिल्म ‘शैतान’ में हुए चार बड़े बदलाव,  25% तक की हुई कटौती

अजय देवगन (Ajay Devgn) इन दिनों फिल्म ‘शैतान’ को लेकर सुर्खियों में हैं। डार्क, थ्रिलर और ब्लैक मैजिक से भरी इस मूवी की रिलीज में ज्यादा दिनों का वक्त नहीं बचा है। ऐसे में मेकर्स ने मूवी का प्रमोशन तेज कर दिया है। इस बीच फिल्म की सर्टिफिकेशन और इसमें होने वाले बदलाव की जानकारी सामने आई है।

यूए सर्टिफिकेट से पास हुई ‘शैतान’

अजय देवगन स्टारर ‘शैतान’ तब से चर्चा में है, जब से मेकर्स ने इसका ट्रेलर रिलीज किया। फिल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, जिसके पहले दिन के कलेक्शन काफी डिसेंट हैं। मूवी 8 मार्च को हिंदी में रिलीज हो रही है। सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग में बनी इस फिल्म को यूए (U/A Certificate) से नवाजा गया है। यानी कि मूवी को हर उम्र का व्यक्ति देख सकता है।

फिल्म में किए गए ये बदलाव

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, ‘शैतान’ को यूए सर्टिफिकेट से पास तो कर दिया गया है, लेकिन सीबीएफसी ने चार बड़े बदलाव की मांग की है। एग्जमाइनिंग कमिटी ने डिस्क्लेमर में वॉइसओवर जोड़ने की बात कही है। फिल्म में एक और डिस्क्लेमर है, जिसमें वॉइसओवर ऐड करने के लिए कहा गया है, ताकि यह मैसेज जाए कि ये फिल्म ब्लैक मैजिक को सपोर्ट या प्रमोट नहीं करती है।

इसके अलावा मेकर्स ने फिल्म में शराब के सेवन पर भी एक मैसेज डालने को कहा है। गाली वाले सीन को चीखने चिल्लाने से रिप्लेस किया गया है। ‘शैतान’ फिल्म में सबसे ज्यादा बदलाव उस सीन में किया गया है, जहां मुंह से खून निकलते दिखाया गया है। इस सीन में 25 प्रतिशत तक की कटौती करते हुए ब्लड विजुअल्स को हटाने की बात कही गई है। 

ऑरिजनल फिल्म में हुए थे 8 बदलाव

‘शैतान’ गुजराती फिल्म ‘वश’ का रीमेक है, जो कि ‘ए’ सर्टिफिकेट से पास होने के बाद रिलीज हो पाई थी और बॉक्स ऑफिस हिट रही थी। हालांकि, यह मूवी 8 बदलाव के बाद रिलीज हो पाई थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker