भारत की सबसे डरावनी और भूतिया सड़कें, जानिए…

चाहे आप यात्रा के शौकीन हों या नहीं, छुट्टियों के दौरान सड़क यात्राएं हर किसी को पसंद आती हैं। पेड़-पौधों से घिरी सड़कें और चारों ओर दिखाई देने वाली सुनसान जगहें यात्रा को और भी बेहतर बनाती हैं।

लेकिन अगर हम आपसे कहें कि जिस सड़क पर आप गाड़ी चला रहे हैं वह भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक है तो आप क्या कहेंगे? आप भी सोच रहे होंगे कि कौन सी सड़कें सबसे डरावनी जगहों में गिनी जाती हैं, तो आइए हम आपको हाईवे या सड़कों की सूची बताते हैं।

कसारा घाट, मुंबई नासिक राजमार्ग

मुंबई-नासिक राजमार्ग पर स्थित, कसारा घाट को प्रेतवाधित माना जाता है और कई लोगों ने यहां असाधारण गतिविधियों का अनुभव किया है। लोगों का कहना है कि जब भी वे वहां से गुजरते हैं तो उन्हें एक बिना सिर वाली बूढ़ी औरत वहां खड़ी दिखाई देती है और लोगों को हंसाती है। घाट पर कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं और यहां अचानक होने वाली दुर्घटनाओं से कई बेचैन आत्माएं भटक जाती हैं।

कसेडी घाट, मुंबई गोवा राजमार्ग

मुंबई गोवा हाईवे पर सिर्फ कशेडी घाट ही भूतिया नहीं माना जाता, बल्कि पूरा हाईवे ही भुतहा माना जाता है। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर यह जगह रात के समय डरावनी कहानियों में तब्दील हो जाती है। लोगों का कहना है कि यहां रात के समय एक महिला एक राहगीर को रोकती है और जो व्यक्ति गाड़ी रोके बिना भागने की कोशिश करता है, बाद में उसका एक्सीडेंट हो जाता है। लोगों का यह भी कहना है कि अगर उनकी गाड़ी में नॉनवेज रखा हो तो वह सड़क पर अचानक गायब हो जाता है.

दिल्ली कैंट रोड

दिल्ली की सबसे डरावनी जगहों में कैंट का भी नाम है। कहा जाता है कि दिल्ली की इस सड़क पर सफेद साड़ी पहने एक महिला का भूत घूमता है। कई ड्राइवरों को अपने वाहन लेकर दौड़ते हुए देखा है. यह महिला आमतौर पर सड़क के किनारे खड़ी होकर लोगों से लिफ्ट मांगती है और जो लोग लिफ्ट नहीं देते, उन्हें परेशान करना शुरू कर देती है।

ऐरे कॉलोनी, मुंबई

मुंबई की आरे कॉलोनी की इस सड़क पर दिन में तो काफी चहल-पहल रहती है, लेकिन जैसे-जैसे रात होती है लोगों को यहां डरावनी कहानियों का अनुभव होने लगता है। लोगों का कहना है कि इस सड़क पर रात के समय सफेद साड़ी पहनी एक महिला अक्सर कार चालकों से लिफ्ट मांगती है। आपको लग सकता है कि यह सामान्य बात है लेकिन आगे की कहानी सुनिए। जब वह कार में बैठती है तो ड्राइवर को मार देती है। लोगों ने वहां कई लाशों और बच्चों के रोने की आवाज भी सुनी है.

सत्यमंगलम

यह वह सड़क है जिस पर कभी खूंखार डाकू वीरप्पन का कब्जा था, जिस रास्ते से होकर गुजरना आज भी लोगों को डराता है। लेकिन यही एकमात्र कारण नहीं है, यहां के नेशनल हाईवे 209 पर कई भूतिया गतिविधियां अनुभव की जा चुकी हैं। लोगों का कहना है कि यहां रात के समय लालटेनें हवा में तैरती हैं और कभी-कभी तेज चीखें भी सुनाई देती हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker