पांच दिन तक पति-पत्‍नी की तरह रहने के बाद लड़के ने शादी से किया इनकार, मामला दर्ज

बरेली के बहेड़ी की रहने वाली दूसरे समुदाय की लड़की ने बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि अब युवक और उसके परिजन ने हत्या की धमकी दे रहे हैं। एसएसपी ने बहेड़ी पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बहेड़ी क्षेत्र निवासी लड़की ने बताया कि कोचिंग में साथ पढ़ने वाले लड़के से उसकी दोस्ती थी। बाद में उसकी एक्सिस बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर नौकरी लग गई। इस बीच लड़के ने उसे प्रेमजाल में फंसा लिया और शादी करने का झांसा दिया। लड़के ने अपने माता-पिता और रिश्तेदारों से उसे मिलवाया तो सभी ने शादी कराने का आश्वासन देते हुए उसे नेग भी दिया। 16 जून को युवक उसे दिल्ली लेकर गया और पांच दिन तक वे दोनों पति-पत्नी की तरह रहे। इस दौरान आरोपी ने जबरन दुष्कर्म भी किया। 

फिर वह उसे अपने फूफा के घर रुद्रपुर लेकर गया और वहां भी दुष्कर्म किया। मगर अब वह लड़का शादी करने से इनकार कर रहा है। उसके परिवार वाले भी उन्हें धमकी दे रहे हैं और रुपये लेकर मामला रफा दफा करने का दबाव बना रहे हैं। शुक्रवार को लड़की ने एसएसपी कार्यालय में शिकायत की तो उन्होंने बहेड़ी पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दहेज में मांग रहे थे दस लाख तो नर्स ने जान दी

वहीं बरेली के ही कटरा चांद खां में किराये पर रहकर एक अस्पताल में नर्स का काम करने वाली युवती का शव उसके कमरे में ही फंदे पर लटका मिला। नर्स के भाई समेत परिवार वालों ने मंगेतर पर हत्या करके शव लटकाने और उसके परिजन पर दहेज में दस लाख मांगने का आरोप लगाया है। 

शाहजहांपुर में थाना मदनापुर के गांव बुधौना निवासी इंद्रपाल शर्मा की बेटी नीतू शर्मा (24) का शव शुक्रवार शाम कटरा चांद खां किराये के कमरे में लटका मिला। परिजन के मुताबिक वह गांधी उद्यान के पास स्थित अमृत धारा अस्पताल में नर्स का काम करती थी। नौकरी के लिए उसने करीब तीन महीने पहले बारादरी के मोहल्ला कटरा चांद खां में पंकज वर्मा के मकान में किराये पर कमरा लिया था, जहां छोटा भाई रविकांत भी उसके साथ रहता था। 

कुछ दिन पहले नीतू का रिश्ता बदायूं में थाना हजरतपुर के गांव गूरा निवासी युवक से तय हुआ था। इसी बीच लड़के पिता ने दस लाख रुपये की मांग करके शादी करने से मना कर दिया। उन लोगों ने आरोप लगाया कि युवक भी नीतू को फोन करके प्रताड़ित करता था।

फोन न उठाने पर भेजी सहेली तो हुआ खुलासा

इंद्रपाल शर्मा ने बताया कि रविवार को उनका बेटा रविकांत परिवार के साथ घर चला आया। कमरे में उनकी बेटी नीतू अकेली रह गई थी। गुरुवार शाम को उन्होंने नीतू के मोबाइल पर कॉल की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कॉल रिसीव न होने पर उन्होंने उसकी सहेली प्रियांशी को भेजा। प्रियांशी ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन जवाब नहीं मिला तो उसने खिड़की से झांका। अंदर नीतू का शव लटक रहा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker