अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट

यूपी के पीलीभीत जिले में अवैध संबंधों के शक में पति ने अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। कुल्हाड़ी से पत्नी को काट डाला। महिला का खून से लथपथ शव मिला तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। हत्या की सूचना पर एएसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पत्नी को लेकर कुछ ऐसे खुलासे किए जिसे सुनकर लोगों में होश उड़ गए। थाना जहानाबाद क्षेत्र के मिल्क सरेंदा पट्टी गांव की प्रीति (30) को पति हरस्वरूप ने गुरुवार देर रात कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला। शुक्रवार सुबह प्रीति का शव आंगन में पड़ा मिला। शव के पास ही हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी पड़ी थी। ग्रामीणों की सूचना पर एएसपी, सीओ सदर व प्रभारी निरीक्षक जहानाबाद मौके पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपी पति हरस्वरूप उर्फ हरिद्वार लाल को गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी अनिल यादव ने बताया कि आरोपी पति ने पूछताछ के दौरान अवैध संबंधों के चलते हत्या कर देने की बात स्वीकारी है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। मृतका के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 

रात को पिता और बेटे से हुई थी प्रीति की बात

मौत से कुछ घंटे पहले ही प्रीति ने अपने पिता से फोन पर बातचीत की थी। पिता से तीन-चार दिन बाद मायके आने की बात भी कही थी। दरअसल प्रीति का एक बेटा अपनी ननिहाल में तीन दिन पहले गया था। उसको वापस लाने को लेकर भी बातचीत हुई थी। उन्हें क्या पता था कि बातचीत के चंद घंटे बाद उनकी बेटी की मौत की खबर आएगी। यह बात कहते हुए मृतका के पिता फफककर रो पड़े। प्रीति देवी के पिता ख्याली राम निवासी ग्राम अमखेड़ा ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी 10 वर्ष पहले ग्राम मिलक सरेंदा पट्टी निवासी हरस्वरूप उर्फ हरिद्वारीलाल से की थी। उसके दो बेटे प्रभाष (8)और रितिक (6)हैं। प्रभाष अपनी नानी के घर रहने के लिए तीन दिन पहले आया था।

मृतका के पिता ने बताया कि उनका दामाद हरस्वरूप आए दिन शराब पीकर उनकी पुत्री प्रीति के साथ मारपीट करता था। इसकी शिकायत कई बार प्रीति ने उनसे भी की थी। उन्होंने अपने दामाद को समझाने का प्रयास भी किया था लेकिन वह नहीं माना। गुरुवार सुबह भी दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। गुरुवार रात आठ बजे उनकी पुत्री का उनके पास फोन आया था। उन्होंने अपनी पुत्री से काफी देर तक बातचीत भी की थी। उनकी पुत्री ने अपने पुत्र प्रभास से भी बातचीत कर जल्द वापस बुला लेने का भरोसा दिया था लेकिन उन्हें क्या मालूम था कि यह उनकी अपनी पुत्री से आखरी बार बात हो रही है। मां की मौत के बाद दोनों बच्चे गुमसुम से बैठे हैं। 

गांव के ही एक व्यक्ति से थे पत्नी के अवैध संबंध

पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति ने पुलिस के सामने कई राज खोले। आरोपी ने बताया कि शादी के कुछ साल तो सबकुछ ठीक चलता रहा। लेकिन कुछ साल बाद उसकी पत्नी के चाल-चलन बदल गए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे शक था कि उसकी पत्नी का गांव के ही किसी युवक से अवैध संबंध थे। अक्सर उसकी पत्नी रात-रात भर फोन पर किसी से बातें किया करती थी। उसने पत्नी को बहुत समझाया। लेकिन उसकी पत्नी ने एक नहीं सुनी। जब वह पत्नी से इस बारे में बात करता तो झगड़ा शुरू कर देती थी। इसी के कारण उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker