‘पहले जानबूझकर बनाते हैं गलत बिल, फिर ठीक करने के नाम पर करते हैं वसूली’- ग्रामीणों ने सीएम योगी से की शिकायत

बिजली उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता पर अभद्रता व अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए प्रधान पति समेत ग्रामीणों व संविदाकर्मी ने अधीक्षण अभियंता को शिकायती पत्र दिया है। उन्होंने शिकायती पत्र की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री, ऊर्जा मंत्री, प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश व विभाग के प्रबंध निदेशक को भी भेजकर कार्रवाई की मांग की है, जबकि इसके उलट अधिकारी संविदाकर्मियों के विरुद्ध शिकायत मिलने की बात कह रहे हैं।

बिल संशोधन के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

सोहलिया ग्राम पंचायत की प्रधान के पति शिव बहादुर, ग्रामीणों व संविदाकर्मी धीरज कुमार ने गुरुवार को अधीक्षण अभियंता को शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया कि रहवां उपकेंद्र में तैनात अवर अभियंता अमृत लाल पाल द्वारा उपभोक्ताओं के गलत बिल बनवाए जा रहे हैं। फिर बिल संशोधन के नाम पर अवैध वसूली की जाती है।

अवर अभियंता ने आरोपों को नकारा

साथ ही अवर अभियंता का व्यवहार भी ग्रामीणों के प्रति मर्यादित नहीं है। संविदाकर्मी धीरज कुमार का आरोप है कि जेई द्वारा 10 जनवरी को गांव में आयोजित शिविर में व सदैव ही उनके साथ अभद्र व जाति सूचक भाषा का प्रयोग कर अपमानित किया जाता है। साथ ही अवैध वसूली न करने के कारण जेई द्वारा पूर्व में गलत तरीके से उनके वेतन में कटौती की गई, जिसकी उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की गई थी।

अवर अभियंता अमृत लाल पाल ने बताया कि शिविर के दौरान गांव में जांच भी की गई थी, जिसमें कुछ ग्रामीणों द्वारा गलत तरीके से बिजली का उपयोग व बिल की बकायेदारी पाई गई। इसी को लेकर कुछ लोगों द्वारा वाद विवाद किया जा रहा था। अवैध वसूली व अभद्रता के आरोप निराधार हैं। उपखंड अधिकारी संजीव कुमार वर्मा ने बताया कि कुछ कर्मियों की वेतन कटौती की पूर्व में शिकायत मिली थी, जिसे निस्तारित करा दिया गया है।

मामले की जानकारी मिली है। इसके साथ ही कुछ ग्रामीणों की ओर से संविदाकर्मियों के विरुद्ध शिकायती पत्र दिया गया है। जांच कमेटी बनाकर जल्द ही दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker