फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए इन 7 कोरियन ब्यूटी टिप्स को करें फॉलो

पिगमेंटेशन और समय से पहले झुर्रियां महिलाओं के लिए चिंता का विषय बनी हुई हैं। जानें कि कैसे कोरियाई ब्यूटी टिप्स आपको बेदाग त्वचा पाने में मदद करेंगे।

 कोरियाई खूबसूरती की चर्चा हर जगह होती है.

महिलाएं अपनी त्वचा में ऐसा निखार लाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन चेहरे पर रैशेज और बार-बार होने वाले पिंपल्स की समस्या जस की तस बनी रहती है। इसके अलावा पिगमेंटेशन और समय से पहले झुर्रियां भी महिलाओं के लिए चिंता का विषय है। इन समस्याओं को दूर करने के लिए कोरियन ब्यूटी टिप्स जरूर अपनाएं। ताकि चेहरे पर लचीलापन और चमक बनी रहे। जानें कि कैसे कोरियाई ब्यूटी टिप्स आपको बेदाग त्वचा पाने में मदद करेंगे।

चमकती त्वचा के लिए कोरियाई ब्यूटी टिप्स अपनाएं
1. भाप स्नान

दिन की शुरुआत भाप से भरे शॉवर से करने से आपकी त्वचा ऊर्जावान और चमकदार बनी रहती है। इससे शरीर की थकान दूर हो जाती है। इसके अलावा इससे चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त तेल भी निकल जाता है। भाप से भरा शॉवर लेने से रक्त संचार बेहतर होता है और त्वचा नम रहती है।

2. चेहरे की मालिश

चेहरे पर उंगलियों से कुछ देर मसाज करने से चेहरे पर मौजूद मृत त्वचा कोशिकाएं निकल जाती हैं। इसके अलावा चेहरे की त्वचा पर जमा गंदगी और तेल भी साफ हो जाता है। मालिश के उपाय न केवल समय से पहले बुढ़ापा आने से रोकते हैं बल्कि नियमित रक्त संचार में भी मदद करते हैं।

3. दोहरी सफाई

कोरियन ब्यूटी टिप्स के मुताबिक, सफाई के लिए ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें। यह चेहरे पर लगे मेकअप और सनस्क्रीन को गहराई से साफ करता है। तेल के बाद पानी आधारित क्लींजर का प्रयोग करें। यह क्लींजिंग आपकी त्वचा को चमकदार बनाती है। इससे त्वचा में चमक आती है। इसके अलावा त्वचा पर मौजूद अशुद्धियां भी दूर हो जाती हैं।

4. त्वचा का छूटना

त्वचा को मुंहासों और झुर्रियों से मुक्त रखने के लिए सफाई के अलावा एक्सफोलिएशन भी महत्वपूर्ण है। इसके लिए माइल्ड एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल करें। इसे चेहरे पर कुछ देर के लिए गोलाकार गति में लगाएं और पोंछ लें। इसके बाद एक सूती कपड़े को गर्म पानी में भिगोकर अपना चेहरा साफ कर लें। इससे चेहरे को पोषण मिलेगा.

5. चेहरे का व्यायाम

बेजान त्वचा में लचीलापन बनाए रखने के लिए चेहरे के व्यायाम के कुछ चरणों का पालन करें। होठों के आसपास की महीन रेखाओं से छुटकारा पाने के लिए मुंह को कुछ देर के लिए O आकार में रखें। इसके बाद कुछ देर के लिए अपना मुंह पूरा खोलें और अपनी भौंहों को भी खींचें। इसके अलावा गालों की त्वचा को सख्त बनाए रखने के लिए उसे नीचे से ऊपर की ओर उठाएं।

6. ग्रीन टी का सेवन करें

कोरियाई सुंदरता पाने के लिए आप ग्रीन टी पीने के साथ-साथ इसे फेस वॉश के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। – ग्रीन टी तैयार होने के बाद इसे ठंडा होने के लिए रख दें. जब चाय सामान्य हो जाए तो उससे चेहरा साफ कर लें। यह केवल कोलेजन को बढ़ाता है। साथ ही त्वचा का पीएच लेवल भी बना रहता है। यह पिगमेंटेशन दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है।

7. रात भर का मुखौटा

अपनी त्वचा को साफ़ और साफ़ रखने के लिए, रात भर मास्क का उपयोग करना सुनिश्चित करें। यह त्वचा की कोशिकाओं की मरम्मत करता है। इसके अलावा त्वचा में कोलेजन भी बढ़ता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से बुढ़ापा विज्ञान से छुटकारा मिलता है। जिससे त्वचा का रूखापन कम हो जाता है। यह रंगत को चमकदार बनाए रखने में भी मदद करता है। इसे लगाने से पहले अपनी त्वचा के प्रकार को ध्यान में रखें।

इन बातों का रखें ख्याल

किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले अपनी त्वचा के प्रकार पर विचार अवश्य करें। प्रत्येक उत्पाद त्वचा के प्रकार के अनुरूप होता है।

कुछ लोगों की त्वचा संवेदनशील होती है। ऐसे में जब भी आप अपने चेहरे पर कोई भी केमिकल लगाएं तो सबसे पहले एक बार अपनी हथेली को उल्टा करके उसे चेक कर लें।

अपनी सुविधा के अनुसार चेहरे की मालिश और व्यायाम के लिए समय सीमा निर्धारित करें।
अपने चेहरे को धूप से बचाएं.

बेहतर परिणामों के लिए प्रतिदिन कोरियाई सौंदर्य दिनचर्या का पालन करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker