गोरखपुर में पड़ोसी ने मासूम से दुष्कर्म के बाद की हत्या, आरोपी कुबेर सहित चार लोग के खिलाफ मामला दर्ज

गोरखपुर के बड़हलगंज इलाके में दस साल की बच्ची के साथ पड़ोसी ने ऐसी हैवानियत की कि लोग हैरान रह गए। घर से लापता इस बच्‍ची की पड़ोसी के घर में लाश मिली थी। उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आई है, हैवानियत की भी पुष्टि हुई है। पुलिस ने मुख्य आरोपित कुबेर सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या, शव छिपाने और रेप की धारा में केस दर्ज किया है। कुबेर सहित तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 10 साल की बच्ची रविवार को दरवाजे पर खेल रही थी। दोपहर बाद करीब तीन बजे पड़ोस में रहने वाला कुबेर बिस्किट खिलाने के बहाने उसे अपने घर में ले गया। इस दौरान घर में कुबेर के आलावा कोई और नहीं था।

उसने बच्ची के साथ हैवानियत की और गला दबाकर हत्या कर दी। उसने बच्ची के सिर पर भी प्रहार किया था। उधर, बच्ची के गायब होने पर परिजनों ने तलाश शुरू कर दी। देर शाम कुबेर के घर में तलाश की गई तो बच्ची मिली। परिवारीजन उसे अस्पताल ले गए हालांकि उसकी मौत हो चुकी थी।

हत्या और रेप की सूचना के बाद रविवार की रात एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया। पुलिस ने इस मामले में कुबेर, रेखा, दीपचंद और गौतम के खिलाफ हत्या, रेप और शव छिपाने की धारा में केस दर्ज कर कुबेर, रेखा और दीपचंद को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भिजवा दिया। सोमवार को बच्ची के शव का पोस्टमार्टम हुआ। जहां दो चिकित्सकों की टीम ने वीडियोग्राफी के साथ शव का पोस्टमार्टम किया है।

बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने वाला दुकानदार गया जेल

गोरखपुर के पीपीगंज नगर पंचायत के चौराहे पर रहने वाली एक बच्ची रविवार रात आठ बजे चौराहे के बगल में बेकर्स की दुकान पर टाफी लेने गई थी। दुकानदार ने बच्ची को टाफी देकर दुकान में बुलाया और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। बच्ची रोती हुए घर पहुंची और परिवारीजनों को घटना बताई।

सूचना पर पहुंची पीपीगंज पुलिस ने आरोपी दुकानदार को रविवार रात में घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्ची के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक दिनेश मद्धेशिया के विरुद्ध पोक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष तेज जगन्नाथ सिंह ने बताया कि कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया।

दो महीने पहले ही भाई की हुई थी मौत

बच्ची के चाचा ने बताया कि बच्ची के छह बड़े भाई हैं। एक भाई गुजरात में गाड़ी चलाता था। विश्वकर्मा पूजा के दिन अज्ञात कारणों से गाड़ी में ही वह मृत पाया गया था। अभी परिवार इस सदमे से बाहर भी निकल पाया था कि यह घटना हो गई। मृतका के चाचा केवल पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे थे,परिजनों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद शव का जलप्रवाह बड़हलगंज मुक्ति धाम से किया जाएगा।

कफन और वीडियोग्राफी के रुपये भी पीड़ित को देने पड़े

बच्ची के चाचा ने आरोप लगाया कि शव ले आने व ले जाने से लेकर सभी खर्चे का वहन खुद करना पड़ा जबकि हम लोग मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं। बड़हलगंज से गाड़ी में एक हजार का तेल डलवाने के बाद एक हजार किराया दिया, बाद में मेडिकल कॉलेज पर कफन व अन्य मद में दो हजार और बिसरा व स्वैब प्रिजर्व करने के लिए पांच सौ रुपये का वायल खरीदना पड़ा।

वीडियोग्राफी का पंद्रह सौ रुपये बड़हलगंज पुलिस ने लिए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर और गले में चोट के निशान भी मिले हैं। विजायनल स्वैब एवं बिसरा प्रिजर्व किया गया है।

तीन साल की बच्ची से हैवानियत के बाद हुई थी हत्या

9 अगस्त 2023 चिलुआताल इलाके के एक गांव में मिथलेश नामक युवक तीन साल की बच्ची के साथ हैवानियत किया था। बच्ची को मां के बिस्तर से अगवा किया और कुछ दूर ले गया तो बच्ची जग गई और रोने लगी तब उसने उसे चुप कराने के लिए पैर पकड़कर जमीन पर उसका सिर पटक दिया। यही नहीं पैर से भी बच्ची को बेरहमी से मारा जब वह शांत हो गई तब उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस दौरान बच्ची की मौत हो गई थी। दुष्कर्मी को जब पता चला कि उसकी मौत हो गई है तब उसके सात फीट ऊंची बाउंड्री में बच्ची को फेंक दिया और गांव से फरार हो गया। घटनावाले दिन ही अपनी नौ साल की सगी भतीजी के साथ रेप के मामले में वह जेल से जमानत पर छूट कर घर आया था।

भाई बहनों में सबसे छोटी थी बच्ची

हैवानियत की शिकार हुई दस साल की बच्ची दो बहनों और पांच भाइयों में सबसे छोटी थी। उसके पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं। मां ने बताया कि रविवार दोपहर बाद तीन बजे कुबेर उसे लेकर बिस्किट दिलाने ले गया था। काफी खोजबीन के बाद वह संदिग्ध हाल में कुबेर के घर में मिली।

कुबेर ने ई-रिक्शा रखा है, ई-रिक्शा बच्ची का बड़ा भाई चलाता है। कुबेर नशे का आदी है और पत्नी-बच्चों को मारता-पीटता रहता है। इसी के डर से पत्नी और बच्चे उसके बड़े भाई गौतम के घर में रहते थे। शनिवार को भी कुबेर ने पत्नी से झगड़ा किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker