उन्नाव: बोधेश्वर मंदिर में मुस्लिम युवक ने किया भक्‍तों पर हमला, गुस्साए लोगों ने जाम लगाकर बवाल

उन्नाव, बांगरमऊ के पश्चिम छोर स्थित बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में शुक्रवार सुबह पूजन कर रहे भक्तों पर दरगाह शरीफ निवासी जावेद नाम के युवक ने अचानक डंडे से हमला कर दिया। जिसमें सेवानिवृत्त कानूनगो समेत तीन लोग गंभीर घायल हो गए थे, जबकि छह लोगों को चोटे आईं थीं।

घटना से आक्रोशित लोगों ने शनिवार सुबह लखनऊ रोड चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों का आरोप है कि बोधेश्वर मंदिर में पहले भी हमला हो चुका है। दोबारा फिर युवक ने मंदिर में घुसकर लोगों पर हमला किया। पूर्व की घटना का अब तक राजफाश नहीं हो सका।

आरोप‍ित का घर बुलडोजर से ध्‍वस्‍त करने की मांग

पुलिस ने सही तरीके से जांच न कर आरोपित को जेल भेज दिया। जबकि, माहौल बिगाड़ने के लिए हमला किया गया। मार्ग जाम की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा। कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह ने सभी को समझाने का प्रयास तो लोगों ने उन्हें वापस जाने के लिए कह दिया और पुलिस के बड़े अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की। सीओ बांगरमऊ मौके पर पहुंचे हैं। मार्क जाम किए लोगों ने आरोपित के घर बुलडोजर चलाने व उसे कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। प्रदर्शन के दौरान जाम लगने से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

उन्नाव में मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने भक्तों पर किया था हमला, नौ घायल

बाबा बोधेश्वर महादेव मंदिर में शुक्रवार सुबह पूजन कर रहे भक्तों पर जावेद ने अचानक डंडे से हमला बोल दिया। हमले में सेवानिवृत्त कानूनगो समेत तीन भक्त गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि छह को मामूली चोटें आई हैं। मंदिर परिसर में मौजूद पीएसी के जवानों ने अन्य लोगों की मदद से आरोपित को पकड़ कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिया। कोर्ट में पेश करने के बाद जावेद को जेल भेज दिया गया है। सेवानिवृत्त कानूनगो को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

सिर पर गंभीर चोट लगने से सेवानिवृत्त कानूनगो ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर

बांगरमऊ के घूरेटोला के मिलन सिंह ने बताया कि भाद्रपद माह की पूर्णिमा के कारण सुबह से ही मंदिर में भीड़ थी। करीब 10.30 बजे मुहल्ला दरगाह शरीफ का जावेद हाथ में डंडा लेकर मंदिर परिसर में घुस गया और भक्तों पर हमला बोल दिया। डंडे के प्रहार से घूरेटोला के कैलाश, सेवानिवृत्त कानूनगो कृष्ण कुमार तिवारी और मिलन सिंह लहूलुहान हो गए, जबकि छह अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आई हैं। मंदिर परिसर में मौजूद पीएसी के जवानों ने जावेद को पकड़ लिया। कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि हमलावर सिरफिरा और मानसिक विक्षिप्त है। तीन माह पहले पत्नी को भी पीटा था। मुहल्ले के लोगों से भी मारपीट कर चुका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker