यूपी में फिर कोरोना ने दी दस्तक, इस जिले में महिला के पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

यूपी में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। पूर्वी यूपी के जिले सोनभद्र में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा है। अब उसके परिवार के अन्य सदस्यों और संपर्क में आने वालों की कोरोना जांच की तैयारी हो रही है। सोनभद्र में करीब ढाई महीने बाद किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को क्वारंटीन करा दिया गया है। इससे पहले 21 जून को ओबरा क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया था। 

दुद्धी ब्लाक की एक महिला कस्बे में ही पति के साथ मिलकर दुकान का संचालन करती है। पिछले कुछ दिनों से वह सर्दी-जुखाम बुखार से पीड़ित थी। गुरुवार को वह दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दवा लेने के लिए गई थी। जहां पर संदिग्ध दिखने के बाद चिकित्सकों ने उसकी एंटीजेन टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पाजिटिव आई। महिला के संक्रमित मिलने की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। 

21 जून को ओबरा में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क वालों की भी जांच हुई थी लेकिन सभी निगेटिव मिले थे। इससे प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। इसी बीच शुक्रवार को अचानक से एक महिला के सक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में अब तक 19727 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं।

इमसें से 263 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ डा. अश्वनी कुमार ने बताया कि दुद्धी कस्बे में एंटीजेन टेस्ट में एक महिला कोरोना पाजिटिव पाई गई है। महिला का एलटू अस्पताल में आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। परिजनों की भी आरटीपीसीआर जांच कराई गई। इसके अलावा उसके संपर्क में आने वालों की भी खोज कर जांच कराई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker