आप भी प्राकृतिक सुंदरता उठाए लुत्फ, इन जगहों की करें सैर…

क्या आप घूमने के लिए सर्वोत्तम स्थानों की तलाश में हैं? तो आप यहां से भी आइडिया ले सकते हैं. आप इन जगहों की प्राकृतिक सुंदरता का भी आनंद ले सकते हैं।प्रकृति की सुंदरता को देखने के लिए मानसून एक अच्छा समय है।

अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं तो आपको कुछ जगहों पर जरूर जाना चाहिए। आइए जानें वे कौन सी जगहें हैं जहां आप मानसून में प्राकृतिक सुंदरता देख सकते हैं।

पंचगनी – आप महाराष्ट्र में पंचगनी की यात्रा कर सकते हैं। यहां का हरा-भरा वातावरण आपको पसंद आएगा। अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं तो आपको एक यादगार अनुभव के लिए यहां जरूर आना चाहिए।

शिलांग – मानसून में शिलांग की यात्रा का प्लान बनाएं। यहां के झरनों और घाटियों की खूबसूरती आपको बहुत पसंद आएगी। आपको यहां की यात्रा का प्लान जरूर बनाना चाहिए।

कोडईकनाल- तमिलनाडु में स्थित कोडईकनाल की खूबसूरती मानसून में और भी बढ़ जाती है। यहां के सुहाने मौसम में आप यादगार समय बिता सकेंगे। आपको बादलों से घिरी पहाड़ियाँ पसंद आएंगी।

माउंट आबू- यह हिल स्टेशन राजस्थान में स्थित है। अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं तो आप मानसून में भी इस जगह को देख सकते हैं। चारों ओर हरियाली देखकर आपका मन मंत्रमुग्ध हो जाएगा

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker