अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप ने खुफिया दस्तावेज मामले में सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कही यह बात

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप पर सात आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. इसमें न्याय में बाधा डालने की साजिश और दस्तावेजों को जानबूझकर अपने साथ ले जाना शामिल है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गुरुवार को उनके राष्ट्रपति पद के गोपनीय दस्तावेजों को ले जाने के सिलसिले में आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ सोशल पर एक पोस्ट में अभियोग की जानकारी दी.

ट्रंप ने दस्तावेजों के बक्सों का जिक्र करते हुए लिखा,  ‘मुझ पर अभियोग लगाया गया है कि मैं राष्ट्रपति का कार्यकाल खत्म होने पर व्हाइट हाउस से फ्लोरिडा स्थित अपने घर मार-ए-लगो घर जा रहा था, तो उस समय मेरे पास जो बैग था, उसमें गोपनीय दस्तावेज थे.’

ट्रंप ने लिखा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि यह संभव है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के साथ ऐसा हो सकता है।’ उन्होंने बाद एक अन्य पोस्ट में लिखा, ‘मैं एक मासूम आदमी हूं!’

मंगलवार को कोर्टहाउस में पेश होंगे ट्रंप

पूर्व राष्ट्रपति मंगलवार दोपहर को मियामी में संघीय कोर्टहाउस में पेश होंगे. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप पर सात आपराधिक आरोप लगाए गए हैं. इसमें न्याय में बाधा डालने की साजिश और दस्तावेजों को जानबूझकर अपने साथ ले जाना शामिल है.

राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल हैं ट्रंप

अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को पूर्व राष्ट्रपति ने वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन के राजनीतिक कदम के रूप में पेश करने की कोशिश की है. ट्रंपअगले साल राष्ट्रपति के चुनाव में जो बाइडेन के खिलाफ रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक सशक्त दावेदार हैं.

ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं. उन पर अपने एक अफेयर को छुपाने के लिए पोर्न एक्ट्रेस को धन देने का आरोप है.

ट्रंप  की कानूनी परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं. वह पहले ही एक स्तंभकार के खिलाफ मानहानि का मुकदमा हार चुके हैं. वह 6 जनवरी, 2021 को अमेरिकी कांग्रेस पर हमले में भी जांच का सामना कर रहे हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker