शादी से इंकार करने पर प्रेमी ने प्रेमिका की गला दबाकर की हत्या, फिर खुद फंदे से लटककर दी जान

साथ जियेंगे, साथ मरेंगे… प्रेमी की कुछ ऐसी ही दीवानगी सामने आई मनिहारखेड़ा गांव में युगल की मौत के पीछे। पिंकी के शादी से इंकार पर राजवीर का खून खौल उठा था। उसने पहले पिंकी को गला घोंटकर मार डाला और फिर खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी। सोमवार की शाम पुलिस को पिंकी का शव खेत में तो राजवीर का शव चंद कदम की दूरी पर एक पेड़ पर लटका हुआ मिला था।

पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार दोपहर जब दोनों के शव अपने-अपने घर पहुंचे तो परिवारों में चीख पुकार मच गई। नम आंखों से परिजनों ने दोपहर के समय ही दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया। उधर, गांव में सन्नाटा पसरा नजर आया तथा ग्रामीण बस इसी घटना का जिक्र करते दिखाई दिए।

सोमवार की शाम कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मनिहार खेड़ा निवासी राजवीर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जबकि चंद कदम की दूरी पर गन्ने के खेत में एक युवती का शव पड़ा हुआ था। सीओ अरुण कुमार सिंह इर प्रभारी निरीक्षक नवाब सिंह भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए थे और शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भिजवा दिया था।

उधर, जब मंगलवार को दोनों शव गांव पहुंचे तो ग्रामीणों की आंखे नम हो गईं। गांव में पसरे सन्नाटे में परिजनों की चीख पुकार गूंज रही थी। प्रभारी निरीक्षक दोनों के अंतिम संस्कार तक पुलिस बल के साथ वहीं मौजूद रहे। वह ग्रामीणों को समझा बुझाकर गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते नजर आए। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि राजवीर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपेयरिंग का काम करता था। युवती अलग-अलग घरों में बर्तन साफ करती थी। दोनों  परिवारों की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है।

राजवीर और पिंकी में में करीब डेढ़ साल से प्रेम प्रंसग चला आ रहा था। बीते सोमवार की दोपहर लगभग एक बजे युवती एक घर से काम करके वापस गांव लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में खड़े राजवीर ने उसे रोक लिया। यहां दोनों खड़े होकर काफी देर तक बातचीत भी करते रहे। इसके बाद प्रेमी युगल मार्ग के बराबर में ही मौजूद गन्ने में खेत में चले गए, जहां राजवीर ने पिंकी की मांग सिंदूर भर दिया।

इस पर पिंकी ने विरोध जताया। इस पर राजवीर का खून खौल उठा। उसने पहले पिंकी के चेहरे पर ब्लेड मारा और फिर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने प्रेमिका के दुपट्टे से फंसी का फंदा बनाया और खेत से चंद कदम की दूरी पर मौजूद एक पेड़ में डालकर खुद भी फांसी पर झूल गया था।

लगभग पांच बजे के समय वहां से गुजर रहे लोगों ने जब युवक का शव पेड़ पर लटका देखा तो उनके होश उड़ गए थे। पुलिस अभी कई पहलुओं पर जांच कर रही है। फिलहाल दोनों के परिजन किसी भी कार्रवाई से इंकार कर रहें हैं। जांच के बाद ही किसी भी कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

खूब उड़ी ऑनर किलिंग की अफवाह

बिलासपुर। शोशल मीडिया पर ऑनर किलिंग की अफवाह बड़े पैमाने पर उड़ती नजर आई। ट्विटर से लेकर फेसबुक तक पर लोग इस घटना से सबंधित जानकारी साझा करते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर लोगों ने युवक और युवती की मौत को ओनर किलिंग बताते हुए प्रशासनिक कार्रवाई की मांग भी की।

उधर, जब अधिकारियों ने शोशल मीडिया पर इस संदेश को पड़ा तो हंगामा मच गया। देर शाम अधिकारी अपने-अपने दफ्तरों से निकल कर गांव की ओर दौड़ पड़े। अधिकारियों ने गांव जाकर घटना से सबंधित जानकारी जुटाई और तथ्यों के साथ इस घटना को अधिकारियों व सोशल मीडिया पर साझा किया।

विवाह से इंकार बना मौत की वजह

बिलासपुर। पुलिस का कहना है कि दोनों की मौत की मुख्य वजह युवती का विवाह से इंकार करना था। अगर युवती विवाह के लिए राजी हो जाती तो शायद यह घटना नहीं होती। बताया कि मरने से पहले प्रेमी युगल ने अपने-अपने हाथों पर हल्के ब्लेड के निशान मार रखे थे। जिससे यह प्रतीत होता है कि वह हाथ की नस काटने का भी प्रयास कर रहे थे। लेकिन, आर्थिक स्थिति और कुछ पारिवारिक स्थिति ठीक न होने की वजह से युवती विवाह से इंकार करती रही।

गांव में नहीं जल पाए चूल्हे

बिलासपुर। एक ही गांव से एक साथ दो अर्थियां निकलने की वजह से गांव में चूल्हे तक नहीं जल पाए। गमजदा लोग घटना को लेकर चर्चाएं करते नजर आए। कुछ ग्रामीणों का दावा था कि अगर प्रेमी युगल यह कदम नहीं उठाते तो उनके परिवार उनके विवाह के लिए राजी भी हो सकते थे।

उनका दावा था कि इन दोनों के प्रेम के खिलाफ दोनों के परिजन खड़े हो गए थे। जिसकी वजह से उन्होंने मौत को अपनाया। फिलहाल तरह-तरह की चर्चाओं से सजी यह घटना अभी कई अहम सुराग दबाए बैठी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker